News Nation Logo

उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती का फाइनल रिजल्ट सोमवार को, साढ़े 22 लाख अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन

अक्टूबर 2018 में सिपाही के 49568 पदों के लिए निकली भर्ती प्रक्रिया पूरी हुई. 2 साल से अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार था.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 01 Mar 2020, 09:49:42 AM
police

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती (Uttar Pradesh Soldier Recruitment) के रिजल्ट की राह देख रहे अभ्यर्थियों के लिए सोमवार यानी 2 मार्च बड़ा दिन साबित होने वाला है. सोमवार दोपहर सिपाही भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी होगा. साढ़े 22 लाख अभ्यर्थियों ने किया आवेदन था. अक्टूबर 2018 में सिपाही के 49568 पदों के लिए निकली भर्ती प्रक्रिया (Sarkari Naukri) पूरी हुई. 2 साल से अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार था. अभ्यर्थियों के इंतजार की घड़ी समाप्त हो रही है. कल दोपहर फाइनल रिजल्ट आने वाला है.

यह भी पढ़ें- बिहार बोर्ड 12वीं इंटरमीडिएट रिजल्ट, Bihar Board 12th Intermediate Result 2020

भर्ती बोर्ड ने तैयारियां पूरी कर ली हैं

सिपाही भर्ती अक्तूबर 2018 के अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है. सभी अभ्यर्थियों बेसब्री से परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही अंतिम चयन सूची जारी करेगा. भर्ती बोर्ड ने अपने स्तर से तैयारियां पूरी कर ली हैं. परीक्षा कराने वाली एजेंसी टीसीएस से डाटा मिलान पूरा होने के बाद इसे जारी किया जाएगा. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के चेयरमैन राज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि अंतिम चयन सूची तैयार करने की प्रक्रिया अंतिम दौर में है.

यह भी पढ़ें- Google ने Doodle बनाकर Leap Year को किया Celebrate

टीसीएस से डाटा का मिलान किया जा रहा

भर्ती बोर्ड ने अपनी कार्रवाई पूरी भी कर ली है. परीक्षा कराने वाली एजेंसी टीसीएस से डाटा का मिलान किया जा रहा है. जल्द ही यह प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी. बता दें कि इस भर्ती से संबंधित परीक्षा पिछले साल के शुरुआत में ही पूरी हो गई थी. बीते दिसंबर और जनवरी में दौड़ व अभिलेखों के सत्यापन की कार्रवाई भी पूरी हो चुकी है.

First Published : 01 Mar 2020, 09:27:13 AM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Police Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो