logo-image

दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल की भर्ती, 29 जुलाई तक करें आवेदन 

दिल्ली पुलिस में भर्ती के लिए युवाओं के पास सुनहरा मौका है. हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 29 जुलाई तय की गई है.

Updated on: 27 Jul 2022, 02:58 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस में भर्ती के लिए युवाओं के पास सुनहरा मौका है. हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 29 जुलाई तय की गई है. योग्य अ​भ्यर्थियों को इन भर्तियों के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर देना चाहिए. इन भर्तियों में हेड कॉन्स्टेबल असिस्टेंट वायरलेस ऑपरेटर (AWO) टेली प्रिंटर ऑपरेटर (TPO) के 857 पदों पर भर्तियां मांगी गई हैं. वहीं कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) के 1411 पदों पर भर्तियां होनी हैं. दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल (AWO/TPO) के 857 पदों पर होनी वाली भर्ती के लिए आयोग द्वारा जारी अधिकारिक अधिसूचना के अनुसार पहले चरण की परीक्षा अक्टूबर में आयोजित होगी.

कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) के पदों के लिए जारी अधिकारिक अधिसूचना के अनुसार कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट का आयोजन अक्टूबर के माह होना है.गौरतलब है कि हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) इन दोनों पदों पर अभ्यर्थियों का चयन चार चरण की परीक्षा के बाद होगा. अभ्यर्थी चयन प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी अधिकारिक नोटिफिकेशन पर देख सकते हैं.

कितना होगा वेतन

दिल्ली पुलिस में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को बेहतर सैलरी और अन्य कई तरह की अन्य सुविधाएं भी दी जाती हैं। अधिकारिक अधिसूचना के अनुसार हेड कॉन्स्टेबल (AWO/TPO) के पदों पर चयन होने पर पे लेवल-4 के अंतर्गत हर माह 25500 रुपये से 81100 रुपये तक का वेतन दिया जाता है।