News Nation Logo
Banner

CSBC Constable Exam postpone: बिहार कांस्टेबल परीक्षा हुई स्थगित, जानें कब होगी परीक्षा

अभ्यर्थियों को सुझाव दिया जाता है कि ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 16 Jan 2020, 09:05:00 AM
CSBC Constable Exam postpone

CSBC Constable Exam postpone (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा को Postpone कर दिया है.
  • आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह परीक्षा 20 जनवरी को आयोजित होने वाली थी.
  • 20 जनवरी को होने वाली इस परीक्षा में करीब 6 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही थी.

पटना:

सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा (Bihar Police Recruitment Exam) को Postpone कर दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह परीक्षा 20 जनवरी को आयोजित होने वाली थी. 20 जनवरी को होने वाली इस परीक्षा में करीब 6 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही थी. बताया जा रहा है कि ये परीक्षा दो शिफ्ट, मार्निंग और इवनिंग शिफ्ट में आयोजित होने वाली थी. हालांकि इस परीक्षा को क्यों स्थगित किया गया इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है. नोटिस में फिलहाल संशोधित (revised) परीक्षा तारीख की घोषणा नहीं की गई है. अभ्यर्थियों को समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट चेक करने के हिदायत दी गई है.

अभ्यर्थियों को सुझाव दिया जाता है कि ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: UP Board 2020: 18 फरवरी से शुरू होने वाली हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, जानें कैसी है बोर्ड की तैयारी

गौरतलब है कि केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस, विशेषीकृत इण्डिया रिजर्व वाहिनी, रिजर्व वाहिनी, बिहार राज्य बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी में खाली पड़े सिपाही के पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था.

ये हो सकता है कारण
इस वक्‍त बिहार जोरदार ठंड की चपेट में है, लिहाजा अभ्यर्थियों को होने वाली परेशानी के मद्देनजर पर्षद ने यह कदम उठाया है. पर्षद के सूत्रों ने बताया कि परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रेलवे के अधिकारियों और रेल एडीजी के साथ बैठक हुई थी, जिसमें अतिरिक्त ट्रेन चलाने का जनुरोध किया गया था. रेलवे ने पर्षद की बात पर सहमति जताते हुए विभिन्न रूटों पर अतिरिक्त चलाने पर सहमति भी जताई थी, लेकिन कुहासे के कारण रेलवे ने ट्रेन के परिचालन समय सीमा में कराने से इनकार कर दिया. इसके अलावा औरंगाबाद में ही 13 हजार परीक्षार्थियों के सेंटर हैं. \

यह भी पढ़ें: बहुत बड़ा खुलासा : टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों को हनीट्रैप में फंसाने की कोशिश, अभिनेत्री पर शक

पर्षद का मानना है कि कड़ाके की ठंड में इस छोटे जिले में एक साथ 13 हजार परीक्षार्थियों का रहना मुश्किल होगा. साथ ही अगले 19 और 20 जनवरी को मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बारिश होने की भी संभावना जताई गई है.

First Published : 16 Jan 2020, 09:05:00 AM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Police Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.