logo-image

Sarkari Naukri 2020: बिहार पुलिस में कई पदों के लिए बंपर भर्ती, आवेदन से लेकर सैलरी तक जानें सबकुछ

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. बिहार पुलिस में बंपर भर्ती निकली है. योग्य उम्मीदवार जल्द आवेदन कर सकते हैं.

Updated on: 04 Jul 2020, 04:21 PM

नई दिल्ली:

Sarkari Naukri, Government job, Job, Naukri, CSBC Home Guard Constable Recruitment 2020 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. बिहार पुलिस (Bihar police) में बंपर भर्ती निकली है. योग्य उम्मीदवार जल्द आवेदन कर सकते हैं. बिहार पुलिस में विभिन्न पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं. अधिक जानकारी के लिए आप बिहार पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं. आपको वहां आवेदन प्रक्रिया से लेकर आखिरी तारीख तक सारी जानकारी मिलेगी.

यह भी पढ़ें- JKSSB recruitment 2020: 12वीं पास वालों के लिए निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें अप्लाई

551 पदों के लिए सिपाही भर्ती की जा रही है

सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड आफ कांस्टेबल यानी सीएसबीसी (CSBC) बिहार पुलिस में भर्ती होने का अच्छा मौका है. योग्य उम्मीदवार बिहार पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 3 अगस्त 2020 तय की गई है. बिहार पुलिस में 551 पदों के लिए सिपाही भर्ती की जा रही है. महिला और पुरुष कोई भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकता है.

यह भी पढ़ें- बैंक जॉब्स Sarkari Naukri 2020: बैंक पीओ (PO), क्लर्क (Clerk) की निकली बंपर भर्ती, योग्य उम्मीदवार जल्द करें आवेदन

पदों का विवरण

होम गार्ड : 301 पद

फ्रेशर्स : 250 पद

सैलरी : 5200 से 20,200 तक + ग्रेड पे Rs 2000/- लेवल तीन

योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास करने वाले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदक की उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतक 25 साल होनी चाहिए. होमगार्ड पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 24 साल और अधिकतम 50 साल होनी चाहिए. जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 450 रुपये देने होंगे, जबकि एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 112 रुपये बतौर एप्लीकेशन फीस देने होंगे. सिपाही भर्ती संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बिहार पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.