logo-image

Sarkari Naukri: लेडी कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन, 12वीं पास के लिए सुनहरा अवसर

Sarkari Naukri, Government Job, CSBC Bihar Police Lady Constable Recruitment 2020: बिहार में महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर आया है.

Updated on: 24 Jun 2020, 04:42 PM

नई दिल्ली:

Sarkari Naukri, Government Job, CSBC Bihar Police Lady Constable Recruitment 2020: बिहार में महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर आया है. पुलिस (Police) में भर्ती होने के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती), बिहार ने लेडी कांस्टेबल के पदों पर सैकड़ों की संख्या में भर्ती के लिए एप्लीकेशन मांगे हैं. CSBC द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी के तहत 454 पदों पर महिला सिपाहियों (Lady Constable) की बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन में भर्तियां की जाएंगी. बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन में राज्य की अधिसूचित अनुसूचित जनजाति की महिलाएं ही बहाल हो सकती हैं. इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- अदिति राव हैदरी की फिल्म 'सूफीयम सुजातयुम' का ट्रेलर हुआ रिलीज

आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 जुलाई

आवेदन की प्रक्रिया 24 जून से शुरू हो गई है. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 जुलाई, 2020 है.उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. आवेदन करने वाली महिला उम्मीदवारों की लंबाई 155 सेमी होनी चाहिए. इस वैकेंसी के लिए 18 वर्ष से 30 वर्ष तक की महिलाएं आवेदन कर सकती हैं. लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा. लिखित परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) से भी गुजरना होगा.