News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर में भी अब अग्निवीरों को पुलिस में मिलेगा 10 प्रतिशत आरक्षण

जम्मू-कश्मीर पुलिस में भी अब अग्निवीरों को 10 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा. जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिंह ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम "आवाम की आवाज़ " में इसकी घोषणा की है.

Shahnwaz Khan | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Jul 2022, 10:51:51 AM
Agniveers

जम्मू-कश्मीर में भी अब अग्निवीरों को पुलिस में मिलेगा 10% आरक्षण (Photo Credit: फाइल फोटो)

जम्मू:  

जम्मू-कश्मीर पुलिस में भी अब अग्निवीरों को 10 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा. जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिंह ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम "आवाम की आवाज़ " में इसकी घोषणा की है. जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा अपने हर महीने होने वाले रेडियो कार्यक्रम में लोगों के सुझाव मांगते हैं. पत्र द्वारा भेजे गए इसी सुझाव के बाद अग्निवीरों के लिए गवर्नर ने इस घोषणा का एलान किया है. मनोज सिन्हा ने अपने रेडियो कार्यक्रम के दौरान बताया कि उन्हे संकर्षण शर्मा और आकर्षित शर्मा द्वारा एक पत्र लिखकर अग्निवीरों को ट्रेनिंग देने साथ ही अलग-अलग संस्थानों में आरक्षण देने के सुझाव दिए गए.

दोनों ने पत्र में लिखा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की UT के युवाओं को अग्निवीर बनने के लिए उन्हें अपने ट्रेनिंग ग्राउंड में प्रशिक्षण देना चाहिए, ताकि युवा अग्निवीर परीक्षा पास कर सके. उनके इस सुझाव पर मनोज सिन्हा ने तत्काल प्रभाव से पुलिस को इस बाबत कदम उठाने के निर्देश देने की बात कही.

वहीं, जम्मू-कश्मीर की बात करे तो सेना अग्निवीरों के लिए की जाने वाली भर्ती की लिए युवाओं खास तौर पर बॉर्डर के युवाओं की मदद के लिए सबसे पहले सामने आई है. पूंछ के मेंढर में अग्निविरों की भर्ती से पहले युवाओं के लिए सेना द्वारा प्री ट्रेनिंग कैंप भी चलाया जा रहा है. जहां प्रशिक्षण से लेकर युवाओं को अग्निवीर योजना से संबंधित सारी जानकारी मुहैया करवाई जा रही है.

First Published : 18 Jul 2022, 10:51:51 AM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Police Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.