News Nation Logo
Banner

दिल्ली सरकार की इस खास योजना से युवाओं को मिलेगा रोजगार, जानें पूरा प्रोसेस

दिल्ली के युवाओं को रोजगार देने के लिए अरविंद केजरीवाल खास योजना तैयार कर रहे हैं. कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि रोजगार के और अवसर पैदा करने के लिए हमारी सरकार एक खास प्रोग्राम चलाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 26 Jul 2020, 05:14:12 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के युवाओं को रोजगार देने के लिए अरविंद केजरीवाल खास योजना तैयार कर रहे हैं. कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि रोजगार के और अवसर पैदा करने के लिए हमारी सरकार एक खास प्रोग्राम चलाएगी. यह कदम लॉकडाउन के कारण राष्ट्रीय राजधानी की चरमराई अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए उठाया जा रहा है. श्रम एवं रोजगार मंत्री ने कहा कि इस खास प्रोग्राम के तहत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले कुछ दिन में एक रोजगार पोर्टल का शुभारंभ करेंगे. जहां ऐसी कंपनियां अपना रजिस्ट्रेशन करा सकती हैं जो नियुक्तियों के लिए लोगों की तलाश कर रही हैं. इसमें रोजगार खोज रहे लोग भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- योगी ने किया बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण, खाद्य वितरण से सम्बन्धित अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश 

आम आदमी पार्टी सरकार जल्दी ही नए सुधार लाने जा रही

गोपाल राय ने कहा कि लॉकडाउन से चरमराई राष्ट्रीय राजधानी की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार जल्दी ही नए सुधार लाने जा रही है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में प्रवासी कामगार दिल्ली से चले गए और बहुत से लोगों की नौकरियां चली गईं. रोजगार के और अवसर पैदा करने के लिए हमने एक खास प्रोग्राम तेजी से चलाने का फैसला लिया है. मंत्री ने कहा कि अगले कुछ दिन में सरकार एक रोजगार पोर्टल का शुभारंभ करेगी जो रोज़गार देने वालों और नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए एक समान प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएगा.

First Published : 26 Jul 2020, 05:14:12 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Delhi Youth Employment

वीडियो