logo-image

कॉओपरेटिव बैंक में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है शैक्षणिक योग्यता और आवेदन का तरीका

Uttarakhand Cooperative Bank Recruitment 2024: उत्तरांखड में कॉओपरेटिव बैंक में कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आवेदन प्रक्रिया 30 अप्रैल तक जारी है. उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

Updated on: 07 Apr 2024, 03:07 PM

नई दिल्ली:

Uttarakhand Cooperative Bank Recruitment 2024: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि, उत्तराखंड सहकारी बैंक में कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इस भर्ती के माध्यम से विभाग क्लर्क सह कैशियर, कनिष्ठ शाखा प्रबंधक जे.बी.एम, वरिष्ठ शाखा प्रबंधक समेत कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल 2024 से शुरू हो चुकी है, इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों के स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2024 रखी गई है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 233 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता

इन भर्ती के सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है. जिसमें उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से स्नातक होना अनिवार्य है.

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष रखी गई है. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट देने का भी प्रावधान है.

ये भी पढ़ें: DSSSB Recruitment 2024: 10वीं और 12वीं पास के लिए यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/ucisbmar24/ पर जाएं. यहां रजिस्ट्रेशन वाले लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन कर लें. उसके बाद फॉर्म को भरें और फीस जमाकर फॉर्म को सबमिट कर दें. आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.

ये भी पढ़ें: ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है शैक्षणिक योग्यता