logo-image

UPSSSC PET Answer Key 2022: पीईटी की उत्तरकुंजी कब होगी जारी, जानें UPSSSC का अपडेट

UPSSSC PET Answer Key : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की उत्तर कुंजी को लेकर बड़ा अपडेट आया है. प्रदेशभर में 15-16 अक्टूबर को चार पालियों में हुई पीईटी परीक्षा की आंसर की जल्द ही जारी होने वाली है.

Updated on: 19 Oct 2022, 08:16 AM

लखनऊ:

UPSSSC PET Answer Key 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की उत्तर कुंजी को लेकर बड़ा अपडेट आया है. प्रदेशभर में 15-16 अक्टूबर को चार पालियों में हुई पीईटी परीक्षा की आंसर की जल्द ही जारी होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अगले हफ्ते उत्तरकुंजी जारी हो सकती है. PET की उत्तरकुंजी (UPSSSC PET Answer Key) के लिए अभ्यर्थी लगातार यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.  

यह भी पढ़ें : J&K: हाईब्रिड टेररिस्ट इमरान गनी को उसके ही साथियों ने गोलियों से भूना

उत्तर प्रदेश के सरकारी विभागों में ग्रुप-सी के पदों पर भर्ती के लिए हर साल PET परीक्षा कराई जा रही है. साल 2022 में 15 अक्टूबर और 16 अक्टूबर को पीईटी की परीक्षा संपन्न हुई. पीईटी परीक्षा के लिए इस बार करीब 37 लाख युवाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन सिर्फ 67 प्रतिशत अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हो पाए यानी कुल 25,11,968 अभ्यर्थियों ने एग्जाम दिया है. 33 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षा नहीं दी. 

यह भी पढ़ें : Deaf And Mute Couple: सन्नाटे के आगोश में खुद का जीवन, भर रहे दूसरों की जिंदगी में रंग!  वायरल हो रहा कपल

उम्मीद जताई जा रही है कि यूपीएसएसएससी की तरफ से जल्द ही पीईटी की उत्तरकुंजी जारी की जा सकती है. PET उत्तरकुंजी जारी होने के बाद उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर तथा डेट ऑफ बर्थ डालकर आंसर की चेक कर सकते हैं. अगर किसी उम्मीदवार को परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों या उनके उत्तर को लेकर कोई संदेश या आपत्ति होगी तो उनके लिए अभ्यर्थियों को आनलाइन आपत्ति दर्ज करने के लिए समय भी दिया जाएगा.