logo-image

UPSSSC PET 2022: इस तारीख से डाउनलोड करें यूपी पीईटी का एडमिट कार्ड!

यूपीएसएसएससी पीईटी (2022) की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आ रहा है. पीईटी की परीक्षा अब 18 सितंबर को नहीं बल्कि 15-16 अक्टूबर को होगी. इससे पहले उम्मीदवार पीईटी के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं.

Updated on: 17 Sep 2022, 09:31 PM

लखनऊ:

यूपीएसएसएससी पीईटी (2022) की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आ रहा है. पीईटी की परीक्षा अब 18 सितंबर को नहीं बल्कि 15-16 अक्टूबर को होगी. इससे पहले उम्मीदवार पीईटी के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में बड़ा सवाल उठ रहा है कि आखिर पीईटी का एडमिट कार्ड कब आएगा? हालांकि, अभी तक यूपीएसएसएससी की ओर से कोई अपडेट नहीं आया है कि एडमिट कार्ड कब तक आ जाएगा? लेकिन इसके लिए उम्मीदवारों को लगातार यूपीएसएसएससी की आफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करते रहना चाहिए.  

आपको बता दें कि यूपीएसएसएससी की ओर से हर साल पीईटी एग्जाम कराया जा रहा है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा दूसरा बार 15-16 अक्टूबर को पीईटी एग्जाम का आयोजन कराया जा रहा है. पीईटी में अच्छे स्कोर लाने वाले उम्मीदवार उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में समूह-ग के पदों पर भर्ती के लिए योग्य होंगे.  

हालांकि, अभी तक भले ही यूपीएसएसएससी ने एडमिट कार्ड जारी नहीं किया है, लेकिन आयोग के नोटिस के अनुसार, प्रश्नगत परीक्षा के प्रवेश पत्र निर्गत किए जाने के संबंध में उम्मीदवारों को आफिशियल वेबसाइट के जरिये अलग से यथासमय सूचित किया जाएगा. आपको बता दें कि पिछले साल 2021 में पीईटी परीक्षा की तारीख 24 अगस्त घोषित की गई थी और एडमिट कार्ड करीब एक हफ्ते पहले 17 अगस्त को जारी किए गए थे.