News Nation Logo
Banner

UPSSSC PET : पीईटी परीक्षा की तारीख बढ़ी, जानें नई Date

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Sep 2022, 09:12:01 PM
upsssc

UPSSSC (Photo Credit: File Photo)

लखनऊ:  

UPSSSC PET 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से प्राइमरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (Preliminary Eligibility Test) को लेकर एक बड़ी सूचना सामने आई है. यूपीएसएसएससी की पीईटी परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी गई है. यूपीएसएसएससी ने नोटिफिकेशन जारी कर सूचना दी है कि पीईटी 2022 परीक्षा अब 18 सितंबर को नहीं होगी. ऐसे में इस वर्ष जो अभ्यर्थी यूपी पीईटी परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वो यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट- upsssc.gov.in पर जाकर परीक्षा को लेकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं. 

यूपीएसएसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, यूपी पीईटी की परीक्षा 18 सितंबर को होनी थी, लेकिन अब यह परीक्षा 15-16 अक्टूबर 2022 को होगी. अब उत्तर प्रदेश के ग्रुप-सी लेबर की भर्तियों में शामिल होने के लिए युवाओं को पीईटी एग्जाम में अच्छे स्कोर लाना अनिवार्य है. आपको बता दें कि यूपीएसएसएससी साल में एक बार पीईटी की परीक्षा करता है और दूसरी बार पीईटी का एग्जाम होने वाला है. 
  
गौरतलब है कि इस वर्ष पीईटी एग्जाम के लिए 37,63,000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. यूपी के ग्रुप-सी लेबर के पदों पर शामिल होने के लिए पीईटी में पास होना जरूरी है. ये सिर्फ प्रारंभिक परीक्षा है, जबकि  जूनियर सहायक, यूपी लेखपाल, एक्स-रे तकनीशियन और अन्य समूह बी और सी पद पदों पर भर्तियों के लिए एक मुख्य परीक्षा होगी. उसके बाद ही नौकरी के लिए सलेक्ट होंगे. 

First Published : 16 Sep 2022, 09:12:01 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.