logo-image

PET 2022: पीईटी के अभ्यर्थियों के लिए Good News, UPSSSC ने जारी किया ये नया अपडेट

UPSSSC PET 2022 Latest Update : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2022 (PET 2022) को लेकर नया अपडेट जारी किया है. अगर आपने यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 की परीक्षा की दी है तो इस अपडेट को जरूर चेक कर लें.

Updated on: 13 Dec 2022, 06:30 PM

लखनऊ:

UPSSSC PET 2022 Latest Update : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2022 (PET 2022) को लेकर नया अपडेट जारी किया है. अगर आपने यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 की परीक्षा की दी है तो इस अपडेट को जरूर चेक कर लें. आपको ये भी बता चले कि आयोह ने इसी साल 15 और 16 अकटूबर को पीईटी की परीक्षा कराई थी, जिसके बाद आयोग ने 20 अक्टूबर को इस एग्जाम का आंसर की भी जारी की थी. अब आयोग ने इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी की है.  

यह भी पढ़ें : बेटे के सिर पर खून हुआ सवार, कुल्हाड़ी से पिता के कर डाले कई टुकड़े, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

यूपीएसएसएससी ने 12 दिसंबर को अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में बताया गया है कि अगर कोई अभ्यर्थी PET की जारी उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं तो उसके लिए यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर लिंक खुल गया है. अभ्यर्थी इस लिंक के जरिये उत्तर कुंजी के किसी भी आंसर पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. 

ऐसे दर्ज करें आपत्ति
 
अभ्यर्थियों को आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए सबसे पहले ऑब्जेक्शन विंडो पर जाकर रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर से लॉगइन करना पड़ेगा. फिर प्रश्न को चयनित करते उसमें आपत्ति का पंजीकरण करना पड़ेगा. अगर अभ्यर्थी चाहें तो वे एक से ज्यादा प्रश्नों पर भी आपत्तियां फाइल कर सकते हैं. आपत्ति फाइल करने के लिए अभ्यर्थियों को प्रति आंसर 100 रुपये का भी भुगतान करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : China Double Attack: भारत पर चीन का डबल अटैक, मोदी सरकार ने उठाए ये बड़े कदम

हालांकि, UPSSSC ने पहले ही ये साफ कर दिया है कि पीईटी 2022 की परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी upsssc.gov.in पर जाकर ही लिंक के माध्यम से ही आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. अगर कोई अन्य माध्यम से आपत्ति दर्ज करता है तो उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा. उम्मीदवार 22 दिसंबर तक ही उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं, क्योंकि इसके बाद यह विंडो बंद हो जाएगी. आयोग की ओर से ये अपडेट आने के बाद कहा जा सकता है कि जल्द से जल्द पीईटी 2022 एग्जाम का परिणाम जारी हो सकता है.