News Nation Logo
Banner
Banner

Sarkari Naukari 2021: नौकरी की तलाश हुई खत्म, यूपी में 33000 पदों के लिए बंपर सरकारी नौकरियां

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) में सरकारी नौकरियों (Government Jobs) का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. यूपी सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमिशन (UPSSSC) ने भर्तियों का नया कैलेंडर जारी किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 26 Jul 2021, 11:45:00 AM
UPSSSC GOVERNMENT JOBS 2021

UPSSSC GOVERNMENT JOBS 2021 (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • UPSSSC ने भर्तियों का नया कैलेंडर जारी किया
  • छात्रों को 33,000 से ज्यादा पदों पर सरकारी नौकरी की सौगात  
  • मार्च 2022 तक पूरी की जानी हैं भर्तियां 

उत्तर प्रदेश:

Sarkari Naukari 2021: उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) में सरकारी नौकरियों (Government Jobs) का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. यूपी सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमिशन (UP Subordinate Service Selection Commission, UPSSSC) ने भर्तियों का नया कैलेंडर जारी किया है. जारी कैलेंडर के अनुसार, यूपी को 33,000 से ज्यादा पदों पर सरकारी नौकरी की सौगात मिल सकती है. इन भर्तियों को मार्च 2022 तक पूरा किया जाना है. इसके अलावा, आयोग द्वारा लंबित पुरानी भर्तियों को भी पूरा किया जाएगा. अगले आठ महीनों में उत्तर प्रदेश में कुल 33700 रिक्तियां (Vacancies) भरी जाएंगी. ये भर्तियां UPSSSC द्वारा आयोजित की जाएंगी. 

यह भी पढ़ें: UPSSSC PET Exam 2021 को लेकर बड़ी जानकारी, पारदर्शी परीक्षा के लिए आयोग ने निकाला तरीका

उम्मीदवार  UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर यूपीएसएसएससी कैलेंडर (UPSSSC Calendar) डाउनलोड कर सकते हैं. इन 33,700 में से 3768 पदों पर भर्ती के नतीजे अगस्त और सितंबर (August and September) महीने में घोषित किए जाएंगे. पहले घोषित किए गए 7138 पदों के लिए भर्ती परीक्षाएं अगस्त महीने से शुरू होंगी. प्रिलिम्नरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (Preliminary Eligibility Test, PET) 2021 के रिजल्ट घोषित होने के बाद 22,794 पदों पर नई भर्ती के लिए परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. इस पूरी प्रक्रिया को मार्च 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. 

यह भी पढ़ें: प्रतापगढ़-गाजीपुर समेत 5 मेडिकल कॉलेज के नाम तय, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण

बता दें कि, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पहली बार आयोजित हो रही प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (Preliminary Eligibility Test) यानी कि PET के लिए तारीखों की घोषणा करने के बाद UPSSSC पारदर्शी ढंग से ये परीक्षा करवाने में जुटा है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission, UPSSSC) द्वारा राज्य में ग्रुप C की भर्तियों में शामिल होने के लिए PET पास होने की अनिवार्यता की वजह से इसमें 20 लाख से अधिक कैंडिडेट्स के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसे में उम्मीदवारों की इतनी बड़ी संख्या के बीच पारदर्शी तरीके से परीक्षा कराना भी आयोग के लिए एक चुनौतीपूर्ण विषय बन गया है. 

First Published : 26 Jul 2021, 10:38:36 AM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.