logo-image

UPSSSC Forest SI Recruitment: वन दरोगा भर्ती को लेकर आई अच्छी खबर, यूपीएसएसएससी ने जारी किया ये नोटिस

UPSSSC Forest Inspector Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने वन दरोगा भर्ती को लेकर एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में वन दरोगा भर्ती की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए जानकारी दी गई.

Updated on: 04 Mar 2023, 09:46 PM

लखनऊ:

UPSSSC Forest Inspector Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने वन दरोगा भर्ती को लेकर एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में वन दरोगा भर्ती की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम जानकारी दी गई है. अगर आपने भी वन दरोगा भर्ती परीक्षा (UPSSSC Forest Inspector Recruitment) के लिए आवेदन किया हो तो आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upssc.gov.in पर जाकर नोटिस जरूर पढ़ लें. (UPSSSC Forest Inspector Recruitment 2022)

यूपीएसएसएससी ने 3 मार्च यानी शुक्रवार को एक नोटिस जारी किया था. आयोग ने नोटिस में कहा है कि वन संरक्षण, वन एवं वन्यजीव विभाग, उत्तर प्रदेश के तहत वन दरोगा के 701 पदों (UPSSSC Forest Inspector Recruitment 2022) पर योग्य उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्ट जारी कर दी गई है. ये शॉर्टलिस्ट प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2022) के स्कोर पर की गई है. वन दरोगा भर्ती में पीईटी के वास्तविक स्कोर या नॉर्मलाइज्ड स्कोर में शून्य या इससे कम या नकारात्मक अंक प्राप्त करने के अभ्यर्थियों को शामिल नहीं किया गया है, बल्कि इस भर्ती के विज्ञापित कुल 701 पदों के सापेक्ष श्रेणीवार 15 गुना उम्मीदवारों को शामिल किया गया है. आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए 15 गुना यानी 19227 उम्मीदवारों का कटआफ और परिणाम अनुमोदित किया है. (UPSSSC Forest Inspector Recruitment 2022)

यह भी पढ़ें : Umesh Pal Murder Case : अतीक अहमद ही नहीं, फैमिली के ये सदस्य भी तोड़ रहे जेल की रोटी, जानें कौन कहां हैं कैद

यूपीएसएसएससी ने वेबसाइट पर वन दरोगा मुख्य परीक्षा (UPSSSC Forest Inspector Recruitment 2022) में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट अपलोड कर दी है. अभ्यर्थी यूपीएसएसएससी की वेबसाइट upssc.gov.in के होम पेज पर Result Segmet पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. हालांकि, वन दरोगा भर्ती (UPSSSC Forest Inspector Recruitment 2022) में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आनलाइन शुल्क के बारे में अगल से नोटिस जारी किया जाएगा. (UPSSSC Forest Inspector Recruitment 2022)