logo-image

UPSC: यूपीएससी में सहायक निदेशक के पदों पर वैकेंसी, 7वें वेतन आयोग के मुताबिक मिलेगी सैलरी

ओआरए वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) जमा करने की अंतिम तिथि 27 जून, 2019 को सुबह 11.59 बजे है.

Updated on: 22 Jun 2019, 06:21 AM

highlights

  • UPSC में सहायक निदेशक पदों पर है वैकेंसी.
  • इस पोस्ट के अप्लाई करने की अंतिम तिथि 27 जून, 2019 को सुबह 11.59 बजे है.
  • 7वें वेतन आयोग के आधार पर वेतन दिया जाएगा. 

नई दिल्ली:

JOBS: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने प्लांट प्रोटेक्शन, संगरोध और भंडारण, फरीदाबाद, कृषि, सहकारिता और किसान कल्याण विभाग, कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के तहत सहायक निदेशक (Assistant Director) (एंटोमोलॉजी) पोस्ट पर रिक्रूटमेंट के लिए एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है. ओआरए वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) जमा करने की अंतिम तिथि 27 जून, 2019 को सुबह 11.59 बजे है. पूरी तरह से ऑनलाइन आवेदन की छपाई की अंतिम तिथि 28 जून, 2019 को सुबह 11.59 बजे तक है. सभी की पात्रता निर्धारित करने की तिथि ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) जमा करने के लिए उम्मीदवार हर लिहाज से निर्धारित तिथि निर्धारित करेंगे.

More Details

यह भी पढ़ें: Railway Recruitment 2019: रेलवे में 992 पोस्ट पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं Apply

Total Vacancies: 5 (SC-01, OBC-01, UR-03). (permanent)
Pay Scale: सैलरी 7वें वेतन आयोग के मुताबिक दी जाएगी. 
Age Limit: उम्मीदवार की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.
ESSENTIAL QUALIFICATIONS:
शैक्षिक (Educational Qualification): एम.एससी (M.SC). एंटोमोलॉजी या नेमाटोलॉजी या एम.एससी में डिग्री. एंटोमोलॉजी या नेमाटोलॉजी या एम.एससी में विशेषज्ञता के साथ कृषि में डिग्री. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एंटोमोलॉजी या नेमाटोलॉजी में विशेषज्ञता के साथ जूलॉजी में डिग्री. (बी) अनुभव: एंटोमोलॉजी या नेमाटोलॉजी से संबंधित कार्य में तीन साल का व्यावहारिक अनुभव.

यह भी पढ़ें: IBPS RRB Recruitment 2019: रीजनल रूरल बैंक्स में आज से Registration शुरू, Direct Link से करें Apply

नोट- I: उम्मीदवारों के मामले में योग्यताएं संघ लोक सेवा आयोग के विवेक पर शिथिल हैं, अन्यथा योग्य हैं.
नोट- II: अनुभव के बारे में योग्यता अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के मामले में संघ लोक सेवा आयोग के विवेक पर आराम करने योग्य है यदि चयन के किसी भी चरण में संघ लोक सेवा आयोग की राय है कि पर्याप्त संख्या है अपेक्षित अनुभव रखने वाले इन समुदायों के उम्मीदवारों को उनके लिए आरक्षित पदों को भरने के लिए उपलब्ध होने की संभावना नहीं है.
DESIRABLE: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एंटोमोलॉजी या नेमाटोलॉजी में डॉक्टरेट की डिग्री.
ये करना होगा काम: (i) तकनीकी और प्रशासनिक कार्यों का पर्यवेक्षण और समन्वय करना. (ii) पादप संरक्षण पर सूचना का संग्रह, एकत्रीकरण और प्रसार. (iii) फसल के कीटों, बीमारियों और खरपतवारों के जैव नियंत्रण के लिए मेजबान कीटों, परजीवियों और शिकारियों का सामूहिक गुणन.

यह भी पढ़ें: Career Guidance: Market Research Analyst बनकर बनाए बेहतरीन करियर, यहां पढ़ें पूरी detail

Direct Link- Click Here to Apply online

HQ: Directorate of Plant Protection, Quarantine and Storage, Faridabad.
नोट: उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ORA) की वेबसाइट http://www.upsconline.nic.in पर केवल ऑनलाइन आवेदन करें और आवेदन पत्र के लिए आयोग को न लिखें. उनसे अनुरोध है कि वेबसाइट http://www.upsconline.nic.in पर अधिसूचना में दिए गए पदों और निर्देशों का विवरण ध्यान से देखें.
आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने सभी विवरणों को ऑनलाइन भर्ती आवेदन में सावधानीपूर्वक भरें क्योंकि गलत सूचना प्रस्तुत करने से आयोग द्वारा डेबिट के अलावा कंप्यूटर आधारित शॉर्टलिस्टिंग के माध्यम से अस्वीकृति हो सकती है.

साक्षात्कार के लिए तारीख जिस पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार को यूपीएससी में अन्य दस्तावेजों के साथ अपने ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट लाना आवश्यक है, अलग से सूचित किया जाएगा.