logo-image

Clerk Recruitment : UPSSSC PET 2021 पास अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन, सिर्फ एक का हुआ चयन

UP School Clerk Recruitment : यूपी की योगी सरकार ने एडेड माध्यमिक स्कूलों के प्रबंधन की मनमानी पर शिकंजा कसने के लिए लिपिकों की भर्ती निकाली थी. राज्य सरकार की ओर से लिपिकों की भर्ती कराई गई थी.

Updated on: 22 Jan 2023, 10:21 PM

प्रयागराज:

UP School Clerk Recruitment : यूपी की योगी सरकार ने एडेड माध्यमिक स्कूलों के प्रबंधन की मनमानी पर शिकंजा कसने के लिए लिपिकों की भर्ती निकाली थी. राज्य सरकार की ओर से लिपिकों की भर्ती कराई गई थी. करीब छह साल के बाद यूपी के सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में क्लर्कों की भर्ती हुई, लेकिन योग्य उम्मीदवार नहीं मिलने की वजह से अधिकांश पद रिक्त रह गए हैं. क्लर्कों की भर्ती के लिए यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 पास अभ्यर्थियों से आवेदन (UP School Clerk Recruitment) मांगा गया था. 

यह भी पढ़ें : Wrestler-WFI Controversy: बृजभूषण शरण सिंह ने ट्वीट कर अपने समर्थकों को दिया ये संदेश

प्रयागराज के 19 एडेड माध्यमिक स्कूलों में क्लर्कों (UP School Clerk Recruitment) के 19 पदों के लिए पीईटी 2021 पास अभ्यर्थियों के आवेदन मांगे गए थे. इस भर्ती के लिए सिर्फ हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग टेस्ट अनिवार्य था, लेकिन टाइपिंग टेस्ट में एक अभ्यर्थी को छोड़कर काफी सभी फेल हो गए हैं. इसके चलते प्रयागराज में सिर्फ एक ही पद पर चयन हो सका, जबकि बाकी 18 पद रिक्त ही रह गए. 

यह भी पढ़ें : UP: प्रेमिका की बेवफाई से व्यथित प्रेमी फांसी के फंदे पर लटका, मौत से पहले का Video Viral

आपको बता दें कि यूपी सरकार ने लिपिकों के खाली पदों पर भर्ती के लिए 25 नवंबर 2021 को आदेश दिए थे. इसके एक दिन बाद ही माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने 26 नवंबर को गाइडलाइन जारी की थी. इसके बाद स्कूल प्रबंधकों ने न्यूज पेपर में विज्ञापन जारी कर यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 के पास उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे. इसके बाद राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नैनी में राजकीय 26 और 27 नवंबर 2022 को अभ्यर्थियों का टाइपिंग टेस्ट (UP School Clerk Recruitment) हुआ था.   

आपको बता दें कि पीईटी 2022 के रिजल्ट का अभ्यर्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि यूपीएसएसएससी की ओर से किसी दिन यूपी पीईटी 2022 का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है.