logo-image

UP Gram Panchayat Adhikari Recruitment : उत्तर प्रदेश में 12वीं पास युवा बन सकते हैं VDO, ऐसे करें तैयारी 

UP Gram Panchayat Adhikari Recruitment : उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) बनने का सुनहरा मौका है. यूपीएसएसएससी यानी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने VDO 2023 के 1468 पदों पर भर्ती निकाली है.

Updated on: 27 May 2023, 08:33 AM

लखनऊ:

UP Gram Panchayat Adhikari Recruitment : उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) बनने का सुनहरा मौका है. यूपीएसएसएससी यानी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने VDO 2023 के 1468 पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती में 12वीं पास युवा ही आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए युवा के आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे. अभ्यर्थी यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आसानी से फॉर्म भर सकते हैं. (UP Gram Panchayat Adhikari Recruitment 2023)

यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 16 मई को ग्राम विकास अधिकारी की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था. इसके बाद यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर 23 मई से VDO भर्ती के लिए आवेदन भरे जा रहे हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जून है. युवा 19 जून तक सिर्फ आवेदन में संशोधन और शुल्क जमा कर सकते हैं. (UP Gram Panchayat Adhikari Recruitment 2023)

यह भी पढ़ें : Weather Updates : दिल्ली एनसीआर में फिर बदला मौसम का मिजाज, आंधी के साथ झमाझम बारिश

ग्राम विकास अधिकारी की भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की शॉर्टलिस्टिंग उनके प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 (PET 2022) के स्कोर के आधार पर की जाएगी. अत: इस परीक्षा में वहीं अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जो पीईटी 2022 में शामिल हुए थे. इसके लिए उम्मीदवारों का पीईटी के नार्मलाइस्ड स्कोर में शून्य से ज्यादा होना चाहिए. इस भर्ती में आवेदन शुल्क सिर्फ 25 रुपये निर्धारित किया गया है. अगर आप भी ग्राम विकास अधिकारी की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले हैं तो इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विज्ञापन को अच्छी तरह जरूर पढ़ लें. VDO में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अभी ही परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं. (UP Gram Panchayat Adhikari Recruitment 2023)