logo-image

Sarkari Naukari: उत्तराखंड में 12वीं पास के लिए नौकरी के अवसर, इस दिन से कर सकेंगे Registration

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर आप UKSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

Updated on: 21 Dec 2019, 01:53 PM

highlights

  • 12वीं पास छात्रों के लिए बड़ी खबर है. अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यहां आपकी नौकरी की तलाश खत्म हो सकती है.
  • उत्‍तराखंड सबऑर्डिनेट सर्व‍िस सेलेक्‍शन कमिशन (UKSSSC) ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में खाली पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.
  • 12वीं पास छात्र इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं.

नई दिल्ली:

UKSSSC Recruitment 2019: 12वीं पास छात्रों के लिए बड़ी खबर है. अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यहां आपकी नौकरी की तलाश खत्म हो सकती है. उत्‍तराखंड सबऑर्डिनेट सर्व‍िस सेलेक्‍शन कमिशन (UKSSSC) ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में खाली पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक 316 फोरेस्‍टर पदों पर भर्तियां की जानी हैं. जो उम्मीदवार भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. उत्‍तराखंड सबऑर्डिनेट सर्व‍िस सेलेक्‍शन कमिशन की वेबसाइट sssc.uk.gov.in विजिट करना होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास 23 दिसंबर 2019 से 3 फरवरी 2020 तक का समय होगा जबकि 5 फरवरी तक फीस जमा करने का समय होगा.

यह भी पढ़ें: काम की खबर : वन नेशन वन राशन कार्ड में मौजूदा राशन कार्ड ही देशभर में मान्य होगा

UKSSSC Recruitment 2019: योग्‍यता (Eligibility)
उत्‍तराखंड सबऑर्डिनेट सर्व‍िस सेलेक्‍शन कमिशन के द्वारा जारी फोरेस्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए.

UKSSSC Recruitment 2019: उम्र सीमा (Age Limit)
उत्‍तराखंड सबऑर्डिनेट सर्व‍िस सेलेक्‍शन कमिशन के द्वारा जारी फोरेस्टर पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 28 वर्ष है.

UKSSSC Recruitment 2019: चयन प्रक्रिया (Selection Procedure)
बता दें कि फोरेस्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को PST/PET और लिखित परीक्षा (written test) परीक्षा से गुजरना होगा.

यह भी पढ़ें: ट्रायम्फ ने भारत में लॉन्च की 2500 CC की दमदार बाइक, तस्वीरों में देखें इस वाइल्ड मशीन को

UKSSSC Recruitment 2019: पेपर पैटर्न (Paper Pattern)
लिखित परीक्षा में 100 मल्‍ट‍ि‍पल-च्‍वॉइस प्रश्‍न पूछे जाएंगे, 100 अंकों के होंगे. इसके लिये उन्‍हें 2 घंटे का वक्‍त मिलेगा. उम्‍मीदवार इस बात का ध्‍यान रखें कि हर गलत उत्‍तर के लिये नेगेटिव मार्किंग होगी. एक गलत उत्‍तर देने पर उम्‍मीदवार के 1/4 अंक काट लिये जाएंगे.

Direct Link to apply online for UKSSSC Recruitment- Click Here