logo-image

भारतीय डाक विभाग में आवेदन करने का आज आखरी मौका, 40 हजार से अधिक पद

भारतीय डाक विभाग में नौकरी का सपना देख रहे लोगों के लिए आज आखरी मौका है. भारतीय डाक विभाग ब्रांच पोस्टमास्टर, एसिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर के पदों के लिए आवेदन करने का आज आखरी मौका है. जानकारी के मुताबिक आज 16 फरवरी की रात 11:55 तक आवेदन भेज सकते है.

Updated on: 16 Feb 2023, 10:27 AM

नई दिल्ली:

भारतीय डाक विभाग में नौकरी का सपना देख रहे लोगों के लिए आज आखरी मौका है. भारतीय डाक विभाग ब्रांच पोस्टमास्टर, एसिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर के पदों के लिए आवेदन करने का आज आखरी मौका है. जानकारी के मुताबिक आज 16 फरवरी की रात 11:55 तक आवेदन भेज सकते है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक डाक विभाग ने कुल 40 हजार पोस्ट के लिए भर्ती कर रहा है. जिन कैंडिडेट ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वो आज ऑनलाइन आवेदन भेज सकते है. आवेदन भेजने के लिए डाक विभाग की अधिकारिक वेबसाइट indipostgds.online.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन भजने कि शुरूआत 27 जनवरी 2023 से हुई थी वहीं, आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 16 फरवरी 2023 है. जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है और अभी तक आवेदन नहीं किया है वो आज आवेदन कर लें. इस नोटिफिकेशन के जरिए डाक विभाग 40 हजार 889 पदों के लिए भर्ती करेगा. इसके अलावा जो भी उम्मीदवार आज 16 फरवरी को सही से आवेदन कर लेता है तो वो 17 से 19 फरवरी के बीच अपने फॉर्म में किसी तरह का गलती को एडिट कर पायेगा. नोटिफिकेशन के अनुसार कोई भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकता है. जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है वो इसके अधिकारिक वेबसाइट indipostgds.online.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकता है. 

यह भी पढ़े- UP: सुल्तानपुर में रेल हादसा, दो मालगाड़ियों में आमने-सामने की टक्कर

जानकारी के मुताबिक डाक विभाग ब्रांच पोस्टमास्टर और एसिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर पद के लिए भर्ती करेगा. इस पोस्ट के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 साल है वहीं अधिकतम आयु 40 साल है. हलांकि आवेदक को उसके आरक्षण के मुताबिक उम्र में छूट दिया जायेगा. आवेदन करने लिए 100 रुपये अदा करना होगा वहीं, एससी, एसटी और महिलाओं के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा. चयन की प्रक्रिया आवेदन के आधार पर किया जायेगा.  योग्यता के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी किया जायेगा.