logo-image

ग्रुप-4 भर्ती के लिए निकाले सात हजार से ज्यादा पद, आवेदन प्रक्रिया शुरू 

योग्य उम्मीदवार टीएनपीएससी ग्रुप-4 रिक्तियों को लेकर आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर 28 अप्रैल, 2022 तक आवेदन कर सकेंगे.

Updated on: 31 Mar 2022, 05:35 PM

highlights

  • वेबसाइट tnpsc.gov.in पर 28 अप्रैल, 2022 तक आवेदन कर सकेंगे
  • परीक्षा 24 जुलाई, 2022 को सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित होगी

नई दिल्ली:

TNPSC Recruitment: तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) ने संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा (ग्रुप- 4) 2022 के लिए नोटि​फिकेशन जारी किया गया है. योग्य उम्मीदवार टीएनपीएससी ग्रुप-4 रिक्तियों को लेकर आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर 28 अप्रैल, 2022 तक आवेदन कर सकेंगे. टीएन पीएससी ने तमिलनाडु सरकार के विभिन्न विभागों और सेवाओं में कुल 7,301 पदों पर भर्ती  को लेकर यह अधिसूचना जारी की है. टीएनपीएससी ग्रुप-4 प्रारंभिक परीक्षा 24 जुलाई, 2022 को सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित होगी. 

पात्रता मापदंड एवं अन्य जानकारियां

आयु सीमा: ग्राम प्रशासनिक अधिकारी पद के लिए आवेदक की उम्र 21 से 32 वर्ष के बीच और अन्य पदों को लेकर उम्मीदवार की आयु 18 से 32 वर्ष के बीच होनी जरूरी है. वहीं, अधिसूचित आरक्षित श्रेणियों को लेकर उम्मीदवार की ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी. 
 
शैक्षणिक योग्यता: इस भर्ती परीक्षा में आवेदन को लेकर उम्मीदवार को न्यूनतम सामान्य योग्यता एसएसएलसी यानी कक्षा 10वीं पास या इसके समकक्ष होना चाहिए. वहीं, कनिष्ठ सहायक पद के लिए, आवेदक को एचएससी यानी कक्षा 12वीं की सार्वजनिक परीक्षा या इसेक समकक्ष उत्तीर्ण होनी जरूरी है. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक अधिसूचना को देखना होगा. 

आवेदन शुल्क: उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 150 रुपये का ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क और प्रारंभिक परीक्षा शुल्क को लेकर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. आरक्षित वर्ग के आवेदकों को छूट दी गई है.

आवेदन करने की प्रक्रिया

- सबसे पहले उम्मीदवार को टीएन पीएससी की आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर जाना होगा.

- यहां पर पंजीकरण/ लॉगिन आईडी और पासवर्ड के लिए 'नए उपयोगकर्ता' पर क्लिक करें.

- होम पेज पर लौटकर 'ऑनलाइन आवेदन करें'.

- क्रेडेंशियल्स का उपयोग कर लॉगिन करें और भर्ती को लेकर आवेदन पत्र भरें.

- दस्तावेज अपलोड करने के साथ आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

- अब आवेदन पत्र जमाकर इसकी एक प्रति डाउनलोड कर लें.

- आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं.