logo-image

सरकारी नौकरी का सपना अब होगा पूरा, जानें CTET और UPTET का नोटिफिकेशन कब होगा जारी

अगर आप सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो अपनी तैयारी को बेहतर बनाने के लिए आप ऑनलाइन कई सारे ऑनलाइन कोर्सेज की मदद ले सकते हैं.

Updated on: 01 May 2022, 07:54 PM

New Delhi:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE)  की तरफ से आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) और उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा आयोजित की गई उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET), देश की सबसे बड़ी शिक्षक पात्रता परीक्षाओं में शामिल हैं. अगर आप सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो अपनी तैयारी को बेहतर बनाने के लिए आप ऑनलाइन कई सारे ऑनलाइन कोर्सेज की मदद ले सकते हैं.  

यह भी पढ़ें- इस तप्ती गर्मी से पाना है छुटकारा, तो इन 5 बातों का रखें ख़ास ख्याल

कब जारी हो सकता है इन परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन :
 साल में दो बार आयोजित की जाने वाली CTET को लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है कि जुलाई में आयोजित होने वाली CTET के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन और जानकारी साझा की जाएगी.  वहीं, UPTET को लेकर अभी तक कोई भी अपडेट सामने नहीं आया है. इससे जुड़ी सभी जानकारी आपो इसके आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगी. आप इन कोर्सेस से safalta app डाउनलोड करके भी जुड़ सकते हैं और प्रतियोगी परीक्षाओं की कम्पलीट तैयारी करके सरकारी नौकरी करने का सपना साकार कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- गर्मी में शरीर की एनर्जी हो गई है कम, तो सुफुर्ति के लिए पीएं ये 3 कूलिंग ड्रिंक्स