logo-image

SSC ने 73,000 से ज्यादा पोस्ट के लिए निकाली वेकेंसी, जानें कौन-कौन से हैं पोस्ट

SSC ने 10वीं पास के लिए 18200 सरकारी नौकरियां के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

Updated on: 28 Aug 2018, 06:50 PM

नई दिल्ली:

वर्तमान समय में हर दूसरा बच्चा अपना करियर सरकारी क्षेत्र में बनाना चाहता है। वो गवर्मेंट जॉब के लिए कड़ी मेहनत करता है। अलग-अलग सरकारी पोस्ट के लिए पूरे देश में आयोजित की जाने वाली यूपीएससी (UPSC) एग्जाम के बाद दूसरा पसंदीदा प्रतियोगिता परीक्षा स्‍टाफ सिलेक्‍शन कमिशन (SSC) की है। एसएससी परीक्षा के लिए हर साल लाखों बच्चे फॉर्म भरते हैं। आइए जानते हैं कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कितने नौकरियों के लिए अगस्त में नोटिफिकेशन जारी किया है-

SSC ने 10वीं पास के लिए 18200 सरकारी नौकरियां के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

SSC ने 54,953 कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। 17 सितंबर से ऑनलाइन फॉर्म भरे जाएंगे। पहले यह तारीख 24 अगस्त थी जिसे बढ़ा दी गई है।

वहीं, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने भी अलग-अलग विभागों, बोर्ड और कारपोरेशन में रिक्त पड़े सीटों के लिए वेकेंसी निकाला है। HSCC ने ग्रुप डी के 18,218 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए फॉर्म भरने की तारीख 18 सितंबर रखा गया है।

जॉब्स से जुड़ी अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

SSC Exam की तैयारी करते वक्त जनरल नॉलेज, इंग्लिश, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, मैथ्स पर फोकस डाले। कम से कम समय में समस्या को सॉल्व करने की हुनर डेवलप करें। फॉर्म भरते वक्त किसी भी प्रकार की कोई गलती ना करें। 

और पढ़ें : RRB Alp Admit Card: 31 अगस्त से होगी ग्रुप सी परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड