logo-image

SIHFW ने 3209 पदों पर आवेदन मांगे, 12 वीं पास उम्मीदवार को मिलेगा मौका 

करीब 3209 पदों को भरने की तैयारी है. इन पदों में करीब 1289 रिक्तियां नर्सिंग अधिकारी के लिए हैं. वहीं 2020 फार्मासिस्ट के पदों के लिए होंगी.

Updated on: 18 Nov 2022, 11:08 PM

नई दिल्ली:

स्टेट इंस्टीटयूट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर ने कई पदों पर आवेदन मांगे हैं. यह पद नर्सिंग अधिकारी और फार्मासिस्ट के हैं. योग्य उम्मीदरवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे SIHFW की आफिशियल वेबसाइट पर sihfwrajasthan.com और rajswasthya.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. अप्लाई करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरंभ हो जाएगी. इसके साथ इस लिंक जाकर भी आप अप्लाई कर सकते हैं. इसके साथ यहां पर दिए लिंक पर क्लिक करके भी नोटिफिकेशन को जांच सकते हैं. इसके जरिए करीब 3209 पदों को भरने की तैयारी है. इन पदों में करीब 1289 रिक्तियां नर्सिंग अधिकारी के लिए हैं. वहीं 2020 फार्मासिस्ट के पदों के लिए होंगी.

ये हैं तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 24 नवंबर
ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की अंतिम तारीख- 12 दिसंबर

योग्यता मानदंड

नर्सिंग अधिकारी के लिए योग्यता में मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 12वीं पास होना जरूरी है. इसके साथ राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से GNM जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी कोर्स. या इसके समकक्ष कोर्स को राजस्थान नर्सिंग काउंसिल में पंजीकृत अनिवार्य है.

फार्मेसिस्ट- फार्मेसी में डिप्लोमा किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से होना अनिवार्य है. 

आयु सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से लेकर अधिकतम आयु 40 वर्ष के बीच होना जरूरी है.

क्या है आवेदन शुल्क

जनरल के साथ ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये, ओबीसी और एमबीसी के लिए 350 रुपये. वहीं एससी, एसटी और बीपीएल के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क तय किया गया है. 

ये है चयन प्रक्रिया

दस्तावेजों के आधार पूरी चयन ​प्रक्रिया की जाएगी.