logo-image

SBI ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के लिए मांगे आवेदन, ऐसे करें आवेदन 

स्टेट बैंक ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आज यानी 22 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है

Updated on: 22 Sep 2022, 04:19 PM

नई दिल्ली:

स्टेट बैंक ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार जो इन पदों को लेकर आवेदन करना चाहते हैं, वे अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आज यानी 22 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://ibpsonline.ibps.in/sbiposep22/ की मदद से भी इन पदों के लिए आवेदन करते हैं. इसके साथ ही इस SBI PO Recruitment 2022 Notification PDF लिंक के जरिए भी आधिकारिक अधिसूचना को भी जांच सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार 1673 पदों को भर सकते हैं. 

अहम तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआतः  22 सितंबर
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीखः 12 अक्टूबर

रिक्तियों का विवरण 

कुल पदों की संख्या. 1673

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएट की डिग्री होना अनिवार्य है. अंतिम वर्ष के छात्र भी आवेदन कर सकेंगे. 

आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 21 से 30 वर्ष के बीच होनी जरूरी है. 

चयन प्रक्रिया तीन चरणों में होगी

1. प्रीलिम्स परीक्षा
2. मेन्स परीक्षा
3. साइकोमेट्रिक टेस्ट

भारतीय डाक ने मांंगे आवेदन

भारतीय डाक ने मकैनिक, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, वेल्डर एवं कारपेंटर पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत उम्मीदवार को आनलाइन के बजाय ऑफलाइन आवेदन करना होगा. उम्मीदवार को निम्न पदों के लिए 19 अक्टूबर तक आवेदन करना होगा. इसके जरिए मकैनिक का एक, इलेक्ट्रिशियन का एक, पेंटर के एक, वेल्डर के एक एवं कारपेंटर के दो पदों को भरा जाएगा.