logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

SBI Clerk Prelims Result 2019: जल्द जारी होगा एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

जिन उम्मीदवारों ने एसबीआई क्लर्क प्रीलिमिनरी एग्जाम (Clerk Preliminary Exam Result 2019) दिया है वे रिजल्ट जारी होने के बाद एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Updated on: 24 Jul 2019, 09:12 AM

नई दिल्ली:

SBI Clerk Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India-SBI) क्लर्क (जूनियर असोसिएट्स) पोस्ट के लिए रिजल्ट आज जारी करेगा. जिन उम्मीदवारों ने एसबीआई क्लर्क प्रीलिमिनरी एग्जाम (Clerk Preliminary Exam Result 2019) दिया है वे रिजल्ट जारी होने के बाद एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

जो उम्मीदवारों एसबीआई क्लर्क (SBI Clerk) प्रीलिम्स परीक्षा में पास होंगे वे 10 अगस्त को एसबीआई क्लर्क मेन्स की परीक्षा (SBI Clerck Mains Exam 2019) में बैठ सकते हैं.

यह भी पढ़ें- सशस्त्र सीमा बल 2019: 150 जीडी कांस्टेबल पदों के लिए निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

ऐसे चेक करें अपना एसबीआई क्लर्क प्रीलिमिनरी एग्जाम का रिजल्ट- SBI Clerk Prelims Result 2019

Step 1- रिजल्ट चेक करने के लिए एसबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट करें.

Step 2- अब Clerk Preliminary Exam Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.

Step 3- रोल नंबर और अन्य जरूरी जानकारियां दर्ज करें.

Step 4- अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.

Step 5- अपना रिजल्ट डाउनलोड कर आप इसका प्रिंट भी ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें- एक करोड़ 10 लाख नौकरियां समाप्त, इनमें 88 लाख महिलाओं ने खोयी Job

वैकेसी डिटेल्स (Vacancy Detail)

कुल पोस्ट (Total vacant posts): 8,653

जूनियर असोसिएट (Junior Associate)

योग्यता (Eduacational Qualification)

कैंडिडेट के पास भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक (Graduation) की डिग्री होनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें- एक करोड़ 10 लाख नौकरियां समाप्त, इनमें 88 लाख महिलाओं ने खोयी Job

बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम (Clerk Preliminary Exam Result 2019) 22 और 23 जून को आयोजित की थी. इन वैकेंसी में 4 परसेंट (4%) डिफरेंटली एबल्ड लोगों या दिव्यांगों के लिए दी जाएगी. लिखित परीक्षा पास करने के बाद कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन और फाइनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.