News Nation Logo
Banner

SBI Clerk Recruitment 2019: इन जिलों में टाल दी गई SBI Clerk Mains का एग्जाम

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर, जम्मू और सांबा जिले में बने परीक्षा केंद्रों पर ये परीक्षाएं टाल दी गई हैं. इसके साथ ही उम्मीदवारों को एसएमएस (SMS) के जरिए सूचित कर दिया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 10 Aug 2019, 02:56:08 PM
SBI की परीक्षाएं कुछ जिलों में टलीं

highlights

  • एसबीआई की क्लर्क मेन्स की परीक्षा टली. 
  • परीक्षा में इस बार करीब 90 हजार परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे.
  • टाली गई परीक्षा के बारे में अभ्यर्थियों को बाद में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. 

नई दिल्ली:

SBI Clerk Main Exam Paper Defferd: आज पूरे देश मे एसबीआई (State Bank of India) ने क्लर्क (SBI Clerk Recruitment 2019) के पदों पर भर्ती के लिए मेन्स या मुख्य परीक्षा आयोजित की लेकिन कई राज्यों में ये परीक्षा टाल दी गई. इसकी जानकारी एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है कि जम्मू कश्मीर के श्रीनगर, जम्मू और सांबा जिले में बने परीक्षा केंद्रों पर ये परीक्षाएं टाल दी गई हैं. इसके साथ ही उम्मीदवारों को एसएमएस (SMS) के जरिए सूचित कर दिया गया था.

इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित इलाकों में भी ये परीक्षाएं टाल दी गई हैं. कर्नाटक के बेलगाम और महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भी ये परीक्षाएं टाल दी गई हैं. जिन परीक्षा केंद्रों की परीक्षा टाली गई है उनकी परीक्षा लेने के लिए अलग से सूचित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Karnataka Bank Probationary Clerk Result 2019 Declared: कर्नाटक बैंक प्रोबेशनरी क्लर्क का रिजल्ट हुआ जारी

माना जा रहा था कि एसबीआई क्लर्क की परीक्षा में इस बार करीब 90 हजार परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे.

Jammu Kashmir में ये परीक्षाएं किसी आर्टिकल 370 के हटने के बाद किसी अनहोनी घटना ना हो, इस वजह से टाली गई हैं. बता दें कि जम्मू कश्मीर में बीते दिनों तक धारा 144 लगी हुई थी. आर्टिकल 370 और 35-A के हटाने के बाद घाटी में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई थी. बता दें कि 5 अगस्त 2019 को केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से Article 370 और 35-A खत्म कर दिया था. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर से लद्दाख को अलग कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें: 2 करोड़ रुपये से इस्लाम पर रिसर्च करेगा जेएनयू का ये पूर्व छात्र

जबकि कर्नाटक के बेलगाम और महाराष्ट्र के कोल्हापुर में बाढ़ के चलते काफी परीक्षाएं टाल दी गई हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में भी बाढ़ के वजह से जन जीवन अस्त-व्यस्त रहा है. कुछ दिनों पहले ही महाराष्ट्र के बदलापुर में महालक्ष्मी ए्क्सप्रेस (Mahalaxmi Express) फंस गई थी. इसके बाद सेना के जवानों ने एनडीआरएफ के साथ मिलकर लोगों का रेस्क्यू किया था. 

First Published : 10 Aug 2019, 02:38:16 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.