logo-image

Sarkari Job: BRO में नौकरी करने का मौका, दसवीं पास को 81000 रूपये तक

Sarkari Job: आज लाखों युवा सरकारी नौकरी की तैयारी करते है और अपने जीवन का बहुमूल्य समय इसे पाने में बीता देता है. इसी बीच युवाओं को सेना में सेवा देने का मौका दे रही है सीमा सड़क संगठन (BRO). बीआरओं ने बंफर नौकरियां निकाली है जिसका नोटिफिकेशन जारी कि

Updated on: 06 Feb 2023, 12:39 PM

highlights

  • बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन ने निकाली वैकेंसी
  • कुल 567 पदों के लिए वैकेंसी
  • अंतिम तिथि 13 फरवरी

नई दिल्ली:

Sarkari Job: आज लाखों युवा सरकारी नौकरी की तैयारी करते है और अपने जीवन का बहुमूल्य समय इसे पाने में बीता देता है. इसी बीच युवाओं को सेना में सेवा देने का मौका दे रही है सीमा सड़क संगठन (BRO). बीआरओं ने बंफर नौकरियां निकाली है जिसका नोटिफिकेशन जारी किया जा चूका है. इसकी अंतिम तिथि 13 फरवरी है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते है. वहीं इस नौकरी में सैलरी 81 हजार प्रति महीना तक होगी. इसमें रेडियो मकेनिक, ऑपरेटर कम्यूनिकेशन, ड्राइवर मेकेनिकल ट्रांसपोर्ट (ओजी), व्हीकल मेकेनिक जैसे विभिन्न पद के लिए जारी की गई है.

बीआरओं के नोटिफिकेशन के मुताबिक यह प्रक्रिया 31 दिसंबर से शुरू हो चूका है. वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 फरवरी है. जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस नौकरी को पाना चाहता है वो बीआरओं के अधिकारिक वेबसाइट Bro.gov के जरिए आवेदन कर सकता है. वहीं, नोटिफिकेशन के मुताबिक किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से आवेदक को दसवीं पास होना होगा. आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 साल होना चाहिए वहीं अधिकम उम्र 25 साल है. आवेदक अधिकारिक वेबसाइट के जरिए अप्लाई कर क्लिक करना होगा. जिसके बाद न्यू पर क्लिक कर मांगी हुई सारी जानकारी सावधानीपूर्वक भरना होगा.

यह भी पढ़े- अडानी की संपत्ति में गिरावट जारी, 150 दिनों में 59 अरब डॉलर तक पहुंची

इस नोटिफिकेशन में कुल 567 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. आवेदन करने के लिए आवेदक को 50 रूपये शुल्क अदा करना होगा. यह रकम आप डेबिट कार्ड, क्रडिट कार्ड और नेट बैंकिग के जरिए अदा कर सकते है. वहीं अनुसुचित जाति और अनुसुचित जनजाति के लिए कोई शुल्क अदा नहीं करना होगा. नोटिफिकेशन के मुताबिक रेडियो मेकेनिक के लिए 2 पद, ऑपरेटर कम्यूनिकेशन पद के लिए 154 ,ड्राइवर मेकेनिकल ट्रांसपोर्ट (ओजी) के लिए 9 पद, व्हीकल मेकेनिक के लिए 236 पद, एमएसडब्ल्यू ड्रिलर के लिए 11 पद, एमएसडब्ल्यू मेसन के लिए 149 पद,  एमएसडब्ल्यू पेंटरके लिए 5 पद और एमएसडब्ल्यू मेस वेटर के लिए 1 पद की वैकेंसी है.