logo-image

RSMSSB Recruitment: सूचना सहायक के 2500 से ज्यादा पदों के लिए मांगे आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

RSMSSB Recruitment:आजकल युवाओं में सरकारी नौकरी का क्रेज अधिक है. इन नौकरियों में पैसे के साथ जॉब सिक्यूरिटी की संभावनाएं ज्यादा होती है.

Updated on: 18 Jan 2023, 10:17 AM

नई दिल्ली:

RSMSSB Recruitment:आजकल युवाओं में सरकारी नौकरी का क्रेज अधिक है. इन नौकरियों में पैसे के साथ जॉब सिक्यूरिटी की संभावनाएं ज्यादा होती है. इस बीच राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सूचना सहायक के पदों पर आवेदन मांगे हैं. इसके लिए अधिसूचना जारी की गई है. इस भर्ती के तहत 2500 से ज्यादा पदों को भरा जाएगा. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 27 जनवरी से आरंभ होगी. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 25 फरवरी बताई गई है. आवेदन के लिए योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: इलाहाबाद कंटेनमेंट बोर्ड में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ऑनलाइन आवेदन मांगे

पदों का विवरण 

इस भर्ती के तहत 2730 पदों को भरे जाने की प्र​क्रिया होगी. इसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 2415 पद, अनुसूचित जाति के लिए 315 पद तय किया गया है. 

क्या होगी योग्यता

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में स्नातक की डिग्री होना जरूरी है. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आफिशियल नोटिफिकेशन को जांच सकते हैं. 

क्या है आयुसीमा और सैलरी 

इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों की न्यूनतम आयुसीमा 21 साल और अधिकतम आयु 39 वर्ष तय की गई है. वहीं, अगर सैलरी की बात करें तो इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 26,300 रुपये की सैलरी मिलेगी. वहीं राज्य सरकार द्वारा बनाए नियमों के आधार पर पेंशन की योजना होगी.