logo-image

RSMSSB ने स्वास्थ्य विभाग में अफसर के पदों पर आवेदन मांगे, ऐसे करें अप्लाई  

योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन आनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवार को अधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan. gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा.

Updated on: 16 Nov 2022, 08:57 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान अ​धीनस्थ और मंत्रिस्तरीन सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने कई पदों पर आवेदन मांगे हैं. यह पद समुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों से संबंधित है. योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन आनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवार को अधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan. gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा. इन पदों पर आवेदन की शुरूआत आठ नवंबर से आरंभ हो चुकी है. वहीं नोटिफिकेशन पढ़ने क लिए के लिए इस लिंक पर जा सकते हैं. इस नोटिफिकेशन को जांचकर आगे कि प्रक्रिया को फॉलो कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत कुल 3531 पदों को भरने की तैयारी है.

क्या होगी योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सामुदायिक स्वास्थ्य में बीएससी या नर्स (जीएनएम या बीएससी) या आयुर्वेद प्रैक्टिशनर (बीएएमएस) होना जरूरी है. इसके साथ राजस्थान नर्सिंग काउंसिल/भारतीय चिकित्सा बोर्ड, राजस्थान में पंजीकृत होना जरूरी है.

ये भी पढ़ें: UP Teacher Bharti : उत्तर प्रदेश में 51 हजार टीचरों की होगी भर्ती! जानें क्या रहेगी प्रक्रिया

क्या है आयु सीमा

उम्मीदवारों के पास आयुसीमा 21 से 40 वर्ष तक होना अनिवार्य है.

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों में जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए 450 रुपये. ओबीसी के लिए 350 रुपये. वहीं एससी, एसटी और बीपीएम के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क तय किया गया है. 

चयन प्रक्रिया

सभी पदों पर चयन का आधार परीक्षा ही होगी.