logo-image

बड़ी खबर: RRC Group D: 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर Railway ने जारी किया नोटिस

11 अगस्त की शाम को आरआरबी वेबसाइट पर नोटिस जारी किया गया.

Updated on: 13 Aug 2019, 03:46 PM

highlights

  • Railway ने चार लाख एप्लीकेशन मामले में जारी किया नोटिस.
  • रेलवे के नोटिफिकेशन में कहा गया है कि गलती उम्मीदवारों के तरफ से हुई है. 
  • उम्मीदवारों ने सही फोटो और सिग्नेचर अपलोड़ नहीं किया.

नई दिल्ली:

रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) ने ग्रुप डी के एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले में नोटिस जारी किया है. रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जारी नोटिस में बताया है कि फोटो और साइन के आधार पर जिन उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं. उनकी शिकायत हमें मिली हैं और हम उन सभी एप्लीकेशन की जांच कर रहे हैं. इसके बाबत जो भी फैसला लिया जाएगा वो उम्मीदवारों को SMS और Email के जरिए 31 अगस्त तक बता दिया जाएगा.

बता दें कि रेलवे ने 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर कोई जवाब नहीं दिया था. 11 अगस्त की शाम को आरआरबी वेबसाइट पर नोटिस जारी हुआ है. उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन स्टेटस 31 अगस्त 2019 तक चेक कर सकते हैं. 4 लाख उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए लेकिन रेलवे ने इस पर 10 दिन होने तक कोई नोटिस नहीं निकाला था.

यह भी पढ़ें: BTE UP Result 2019: यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट आज हो सकता है जारी

रेलवे के मुताबिक, इनवैलिड फोटो और साइन के चलते उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं. वहीं, उम्मीदवारों का रेलवे पर आरोप है कि उनकी फोटो सही थी फिर भी उनकी एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दी गई. इस मामले पर रेलवे भर्ती बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक चैनल को बताया कि रेलवे 1 अगस्त से एप्लीकेशन की जांच करेगा.

बढ़ रही शिकायतों पर अधिकारी ने कहा था कि बोर्ड को शिकायतों की जांच करने में एक सप्ताह का समय या उससे ज्यादा का समय लग सकता है. उन्होंने कहा था कि जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि परेशानी किस तरफ से हुई है और क्यों इतने ज्यादा एप्लिकेशन रिजेक्ट हुए. रेलवे को यह पता चल पाएगा कि गलती रेलवे की है या उम्मीदवारों की थी जिसके बाद रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर सूचना दी. 

यह भी पढ़ें: DU Admission 2019: जानिए कब जारी होगी दिल्ली यूनिवर्सिटी की 8वीं Cut Off List

अगर रेलवे की तरफ से कोई गलती पाई जाती है तो रेलवे उम्मीदवारों को एप्लीकेशन में सुधार करने के लिए मॉडिफिकेशन लिंक देगा. आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी के एक लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर भर्ती के लिए 1.15 करोड़ लोगों ने आवेदन किया है, इनमें से 4 लाख के एप्लीकेशन रिजेक्ट हुए हैं.