logo-image

दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्तियां, 19 जून तक करें आवेदन 

RIMS Ranchi Recruitment 2022: राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, RIMS, रांची ने चौकीदार, प्यून, स्वीपर सहित कई पदों पर भर्तियां आमंत्रित की हैं. विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार को दसवीं पास होना जरूरी है.

Updated on: 24 May 2022, 11:29 PM

नई दिल्ली:

RIMS Ranchi Recruitment 2022: राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, RIMS, रांची ने चौकीदार, प्यून, स्वीपर सहित कई पदों पर भर्तियां आमंत्रित की हैं. विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार को   दसवीं पास होना जरूरी है. इसके लिए 19 जून 2022 शाम पांच बजे तक ऑफलाइन आवेदन जमा किया जा सकता है. योग्य उम्मीदवार भर्ती   संबंधित सभी जानकारी के लिए अधिसूचना को देख सकते हैं. इसका लिंक नीचे शेयर किया गया है. इस सूचना में योग्यता, अनुभव, चयन प्रक्रिया   और अन्य जानकारी को जांच सकते हैं. कुल 230 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इसमें जमादार, प्यून, क्लीनर, इंबलवार, मर्चरी असिस्टेंट, स्ट्रक्चर मैन, वॉशर एवं लैब बॉय के एक—एक पद भरे जाने हैं. इसके साथ चौकीदार के 2, नाइटवॉचमैन की 3, लैब अटेंडेंट के 30, कुक के 2, असिस्टेंट के छह, रूम असिस्टेंट के 144, असिस्टेंट स्वीपर के दो, प्यून के नौ, गेटकीपर के 12, गार्डनर के 8 एवं लैब असिस्टेंट के चार पद शामिल हैं.

योग्यता: पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. 

आयु सीमा

बताए गए पदों के लिए 18 से 35 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र होंगे. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयुसीमा में छूट मिलेगी. 

चयन प्रक्रिया

पदों पर उम्मीदवारों का चुनाव लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा. परीक्षा में प्रारंभिक एवं मुख्य पेपर को रखा गया है. 

आवेदन

पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को तय प्रारूप में आवेदन पत्र भरकर, RIMS, Ranchi – 834009 के पते पर भेजना होगा. ध्यान देने की जरूरत है कि आवेदन पत्र 19 जून 2022 को शाम पांच बजे तक तय पते पर पहुंचना जरूरी है.

यहां पर देखें नोटिफिकेशन