News Nation Logo

IAF में अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया जल्द होगी शुरू, नवंबर में रजिस्ट्रेशन 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 13 Oct 2022, 12:17:22 PM
IAF

IAF Agniveer Recruitment 2022 (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

अग्निवीरों की भर्तियां लगातार जारी हैं. अब भारतीय वायुसेना ने नई भर्तियों का ऐलान किया है. यह भर्तियां 2023 में आरंभ होंगी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर पर आईएएफ (IAF)  ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है. नई भर्तियों का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस नवंबर माह से आरंभ हो गया है. वहीं भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन जनवरी 2023 में होगा. भारतीय वायुसेना ने  अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है. भारतीय वायुसेना ने बताया कि जल्द ही अधिकारिक अधिसूचना agnipathvayu.cdac.in वेबसाइट पर दी जाएगी. गौरतलब है कि वायुसेना में इस साल यानि 2022 की भर्तियां की जा चुकी हैं. अब 2023 को लेकर नई भर्तियां होंगी.

इसके लिए पंजीकरण नवंबर महीने से शुरू होगा. आने वाली भर्तियों में पिछली बार की तरह गणित,भौतकी, रसायन एवं अंग्रेजी के साथ न्यूनतम अंक 50 प्रतिशत प्राप्त करने वाले या तीन वर्ष का इंजीनियरिंग डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवारों को मौका दिया जाएगा. विज्ञान के अलावा अन्य विषयों को लेकर 50  फीसदी अंकों के साथ बारहवीं पास और इंग्लिश में न्यूनतम अंक 50 फीसदी तक पाने   वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. उम्मीदवार का चयन आनलाइन आ​धारित टेस्ट, मेडिकल टेस्ट के साथ बॉडी टेस्ट पर भी किया जाएगा. 

गौरतलब है कि बीते वर्ष कई तरह की आशंकाओं के साथ अग्निवीर की भर्तियां शुरू हो गईं थीं. इस बीच भारतीय वायुसेना के साथ थल सेना और नौसेना ने भी यह भर्तियां कराईं. अब अगले साल के लिए भारतीय वायुसेना में नवंबर माह से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो रही है.  

First Published : 13 Oct 2022, 12:15:31 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.