logo-image

MPPSC Librarian Examination 2023: मध्य प्रदेश में लाइब्रेरियन के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य में लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती निकाली है.

Updated on: 21 Apr 2023, 06:19 PM

नई दिल्ली:

MPPSC Librarian Examination 2022: मध्य प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य में लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आवेदन करने के लिए आयोग ने काफी वक्त दिया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 19 मई 2023 को दोपहर 12 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन सिर्फ ऑनलाइन एक्सेप्ट किए जाएंगे. इसके अलावा किसी और माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से लाइब्रेरियन के कुल 255 पदों को भरा जाना है. यह भर्ती अभियान MPPSC की ओर से चलाया जा रहा है. आवेदन करने वाले युवाओं से अनुरोध है कि जल्द से जल्द आवेदन कर दें. आखिरी तारीख या समय का इंतजार नहीं करें.  

यह भी पढ़ें: Karnataka Elections: कांग्रेस पर 'उपेक्षा' का आरोप लगा लिंगायतों को रिझा रही बीजेपी, यह है रणनीति

आयु सीमा 

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु की गणना उनके हाईस्कूल की मार्कशीट में दर्ज आयु के हिसाब से तय की जाएगी.  इसके लिए उम्मीदवार मार्कशीट में दर्ज नाम ,पता, अभिभावक का नाम, जन्मतिथि समेत सही से डाले. इसी के आधार पर चनय प्रक्रिया तय होगी. 

आवेदन में करेक्शन के लिए दो दिन का दिया गया समय

19 मई तक हर हाल में अभ्यर्थी आवेदन कर दें. आवेदन करने के लिए इसमें करेक्शन के लिए दो दिनों का वक्त दिया जाएगा. आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदक 21 मई 2023 तक अपने आवेदन पत्र में बदलाव और सुधार कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया
नोटिफिकेशन के मुताबिक, चयन प्रक्रिया के लिए परीक्षा भी आयोजित की जाएगी. परीक्षा के बाद आगे की जानकारी साझा की जाएगी. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वह नोटिफिकेशन देखकर आवेदन करें ताकि किसी त्रुटि की गुजाइंश नहीं हो. 

ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1- सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in. पर जाएं.

स्टेप 2- होमपेज पर अप्लाई बटन पर क्लिक करें.

स्टेप 3- लाइब्रेरियन एग्जामिनेशन 2022 लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 4- आवेदन की प्रक्रिया पर रजिस्टर करें.

स्टेप 5- आवेदन शुल्क भरे और सब्मिट बटन पर क्लिक करें.