logo-image

राजस्थान में 33 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जानें आगे

जानकारों के मुताबिक राजस्थान अनुसूचित क्षेत्र अधीनस्थ, मंत्रालयिक एवं चतुर्थ श्रेणी सेवा नियम 2014 के तहत निम्नलिखित पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) फॉर्म मांगे गए हैं.

Updated on: 05 Apr 2022, 07:53 PM

New Delhi:

नौकरी की तलाश करने वालों के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राज्य में हाउस कीपर (House Keeper) सीधी भर्ती 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.  जानकारों के मुताबिक राजस्थान अनुसूचित क्षेत्र अधीनस्थ, मंत्रालयिक एवं चतुर्थ श्रेणी सेवा नियम 2014 के तहत निम्नलिखित पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) फॉर्म मांगे गए हैं. कर्मचारी चयन बोर्ड की इस भर्ती में कुल रिक्तियों की संख्या 33 है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें- सैनिक स्कूल में टीचिंग के साथ कई पदों पर निकाली गई नौकरियां, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

आवेदन प्रक्रिया:

आवेदन फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थियों को बोर्ड की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर recruitment पर क्लिक करना होगा। इसके बाद संबंधित भर्ती परीक्षा के सामने Apply Online पर  क्लिक करना होगा. इसके बाद एसएसओ आईडी एवं पासवर्ड से लॉगइन करना होगा. जिस अभ्यर्थी के पाए रजिस्ट्रेशन नहीं होगा उनको वेबसाइट www.sso.rajasthan.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. आवेदन शुल्क -450 रुपए.

मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से स्नातक व होटल मैनेजमेंट एवं कैटरिंग की मान्यता प्राप्त ओर्गनइजेस्शन से आवासीय संचालन एवं प्रबंधन में पीजी डिप्लोमा जरूरी है. 10+2 और हाउसकीपिंग ट्रेड में डिप्लोमा भी जरूरी है. 

यह भी पढ़ें- भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने निकाली सरकारी नौकरी, ऐसे करें आवेदन