logo-image

Sarkari Naukri: Lok Sabha में ट्रांसलेटर पोस्‍ट के लिए निकली भर्ती, 1 लाख होगी सैलरी, इस डायरेक्ट लिंक से जल्द करें आवेदन

लॉकडाउन के बीच घर बैठे-बैठे काम की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. अगर आपके पास योग्‍यता है और अनुवाद (Translate) करने में आप माहिर हैं, तो आपके लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर है. लोकसभा सचिवालय में अनुवादक (Translater) पदों पर भर्ती जा

Updated on: 29 Jun 2020, 02:21 PM

नई दिल्ली:

Job, Naukri, Government Job, Lok Sabha recruitment 2020 : लॉकडाउन के बीच घर बैठे-बैठे काम की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. अगर आपके पास योग्‍यता है और अनुवाद (Translate) करने में आप माहिर हैं, तो आपके लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर है. लोकसभा सचिवालय में अनुवादक (Translater) पदों पर भर्ती जारी की गई है. इन पदों पर चुने जाने वाले उम्‍मीदवारों को 47600 से 151100 तक की सैलरी प्राप्‍त होगी. अगर आप भारत के नागरिक हैं तो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को इस ईमेल आईडी lss@sansad.nic.in पर अपने दस्‍तावेजों के साथ फॉर्म मेल करना होगा. इसके अलावा आधिकारिक नोटिफिकेशन और फॉर्म इस डायरेक्ट लिंक के माध्यम से दे http://loksabhadocs.nic.in/JRCell/Module/Notice/Advt%201-2020%20(Translator).pdf ख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- हर मामले में गिरफ्तारी का हो एक नियम, दिल्ली हाई कोर्ट का सुनवाई से इनकार

पदों का विवरण:

SC 3
ST 5
OBC 17
UR 13
EWS 9
कुल 47

योग्‍यता और अनुभव
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अंग्रेजी के साथ हिंदी में मास्टर डिग्री या हिंदी के साथ अंग्रेजी में मास्‍टर डिग्री. किसी भी विषय में मास्टर डिग्री हो. साथ में हिंदी और अंग्रेजी विषय भी हो. डिग्री मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से ही होनी चाहिए. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी माध्यम के साथ किसी भी विषय में मास्टर डिग्री और डिग्री स्तर पर एक विषय के रूप में अंग्रेजी की पढ़ाई की हो.

यह भी पढ़ें- अमेरिका को पीछे छोड़ अब स्वेदशी GPS लॉन्च करने वाला है चीन, जानें क्या होगा फायदा

उम्र सीमा
इस पद के लिए अधिकतम 27 साल के उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. अगर उम्‍मीदवार के पास ट्रांसलेशन का पहले से कम से कम 2 साल का अनुभव है तो ऐसे 29 साल तक के अभ्‍यर्थी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 जुलाई, 2020 है.

ऐसे करें आवेदन
उम्‍मीदवारों को इस बात का खास ख्‍याल रखना है कि वह आवेदन के लिए ठीक वैसा ही फॉर्मेट का इस्‍तेमाल करें, जैसा कि आधिकारिक विज्ञापन में बताया गया है. उम्‍मीदवार इंग्‍ल‍िश या हिंदी में आवेदन कर सकते हैं. साथ ही अभ्यर्थी फॉर्म का प्र‍िंटआउट ऑनालइन ले सकते हैं. उम्‍मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह आवेदन फॉर्म का हर कॉलम बेहद सावधानी से भरें. जरूरी दस्‍तावेज के साथ ईमेल आईडी lss@sansad.nic.in पर भेज दें. भर्ती टेस्ट के आधार पर की जाएगी. टेस्ट पास होने के बाद ही उम्‍मीदवार की भर्ती होगी.