logo-image

ITBP में SI के लिए नियुक्तियां निकालीं, 14 अगस्त तक करें आवेदन

सरकारी नौकरी और सेना में जाकर देश की सेवा करने की इच्छा रखते वालों के लिए अच्छी खबर है. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने सब इंस्पेक्टर ओवरसियर के पदों पर आवेदन मांगे हैं

Updated on: 10 Jul 2022, 12:10 PM

नई दिल्ली:

सरकारी नौकरी और सेना में जाकर देश की सेवा करने की इच्छा रखते वालों के लिए अच्छी खबर है. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने सब इंस्पेक्टर ओवरसियर के पदों पर आवेदन मांगे हैं.  यह भर्ती ग्रुप बी ( Non-Gazetted) के पदों के लिए होंगी. जो  उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने की इच्छा रखते हैं. वे अपना आवेदन भारत-तिब्बत बोर्डर पुलिस बल की अधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर कर सकेंगे और  डाउनलोड कर सकते हैं. 

इस तिथि तक करें आवेदन

भारत-तिब्बत बोर्डर पुलिस बल की ओर से जारी की गई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को 16 जुलाई, 2022 से आरंभ होगी.  वहीं, आवेदन की अंतिम तिथि 14 अगस्त, 2022 को तय की गई है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन पूरा कर लें, ताकि आखिरी समय में ऑनलाइन वेबसाइट पर किसी भी तकनीकी समस्या से बचा जा सकें.

भर्ती का विवरण

इस भर्ती में खाली पदों की कुल संख्या 37 तय की गई हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन पीईटी, पीएसटी और लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. चुने हुए उम्मीदवारों को सब इंस्पेक्टर के पदों पर नियुक्ति मिलेगी. चयनित उम्मीदवारों को 35400 से लेकर 112400 रुपये तक का वेतन प्राप्त होगा. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को जांच सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास और सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री होना चाहिए. उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम  20 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी अनिवार्य है. 

कैसे कर सकेंगे आवेदन?

सबसे पहले उम्मीदवारों आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

एसआई भर्ती के लिए आवेदन से जुड़े लिंक पर क्लिक करें.

इसके बाद आप नए पेज पर आ जाएंगे.

यहां मांगी कई जानकारी को दर्ज कर दें, लॉगिन करें और आवेदन पत्र को भरें.

अब आवेदन शुल्क का भुगतान करने के ​बाद इसे सबमिट करें.

इसके बाद आवेदन पत्र को डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकल लें.