logo-image

सरकारी नौकरी: यहां VDO पद के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल

राजस्थान में ग्रामीण विकास अधिकारी (Village Development Officer) के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली गई हैं. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने 3896 पदों पर VDO की वैकेंसी निकाली है. इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है

Updated on: 13 Sep 2021, 08:28 AM

नई दिल्ली :

Rajasthan VDO vacancy 2021: राजस्थान में ग्रामीण विकास अधिकारी (Village Development Officer) के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली गई हैं. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने 3896 पदों पर VDO की वैकेंसी निकाली है. इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. योग्य उम्मीदवार इसके लिए  राजस्थान एसएसबी की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या sso.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन 10 सितंबर 2021 से शुरू हुआ है. 9 अक्टूबर आवेदन की अंतिम तारीख होगी.  योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. यह परीक्षा दिसंबर 2021 में होगी.

आवेदन शुल्क-
जनरल केटेगरी वालों के लिए 450 रुपये. ओबीसी एनसीएल के लिए 350 रुपये. एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये आवेदन शुल्क जमा करने होंगे.

पदों के बारे में जानकारी
पद का नाम - ग्रामीण विकास अधिकारी / विलेज डेवलपमेंट ऑफिसर (VDO)
पदों की संख्या - नॉन टीएसपी के लिए 3222 पद और टीएसपी एरिया के लिए 674 पद भरे जाएंगे. कुल पदों की संख्या 3896 है.

सैलरी स्ट्रक्चर
सैलरी - राज्य सरकार द्वारा देय सातवें वेतन आयोग के तहत ग्रामीण विकास अधिकारी की सैलरी पे मैट्रिक्स लेवल-6 के अनुसार मिलेगी.

कैसे करें अप्लाई
योग्य उम्मीदवार राजस्थान एसएसबी की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या sso.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  अप्लाई करने के लिए 10 सितंबर 2021 से लेकर 09 अक्टूबर 2021 तक का समय दिया गया है.

पद के लिए योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में तीन साल की ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की हो. इसके इनमें से कोई एक योग्यता होनी चाहिए. 
NIELIT से O level सर्टिफिकेट
COPA या DPCS में आईटीआई सर्टिफिकेट
NIELIT से CCC Exam पास
राजस्थान स्टेट इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में सर्टिफिकेट कोर्स
कंप्यूटर साइंस या इंजीनियरिंग में डिप्लोमा