logo-image

Rajasthan Sarkari Naukri 2023: सरकारी नौकरी पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, देखें आवेदन की आखिरी तारीख

इस भर्ती अभियान के जरिए राज्य में एनिमल अटेंडेंट के कुल 5934 पद को भरा जाएगा. राजस्थआन कर्मचारी चयन बोर्ड ने अभ्यर्थियों को जारी नोटिफिकेशन देखकर ही अप्लाई करने की अपील की है. बता दें कि राज्य में पशुपालन विभाग में अटेंडेंट का पद खाली है.

Updated on: 07 Oct 2023, 07:30 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Sarkari Jobs 2023: राजस्थान में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने पशुपाल सहायक पद पर वैकेंसी निकाली है. जिसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 अक्टूबर से शुरू होगी. ध्यान रहे भर्ती प्रक्रिया का आवेदन सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से लिया जाएगा. इसके अलावा कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. 


इस भर्ती अभियान के जरिए राज्य में एनिमल अटेंडेंट के कुल 5934 पद को भरा जाएगा. राजस्थआन कर्मचारी चयन बोर्ड ने अभ्यर्थियों को जारी नोटिफिकेशन देखकर ही अप्लाई करने की अपील की है. बता दें कि राज्य में पशुपालन विभाग में अटेंडेंट का पद खाली है. लंबे समय से इस पद को भरे जाने की मांग की जा रही थी. बोर्ड ने पद भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. 

योग्यता
जो अभ्यर्थी एनिमल अटेंडेंट भर्ती अभियान पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से माध्यमिक या इसके समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए. साथ-साथ अभ्यर्थी को देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी भाषा की जानकारी होनी चाहिए और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए.

उम्र सीमा
 इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इससे कम या अधिक उम्र वाले लोग आवेदन नहीं कर सकते हैं. 

आखिरी तारीख
आवेदन करने की आखिर तारीख 11 नवंबर है. बोर्ड ने अभ्यर्थियों को इससे पहले आवेदन करने की अपील की है. बोर्ड ने कहा कि जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वह अंतिम तिथि का इंतजार नहीं करें. इससे पहले ही आवेदन कर लें. 

लिखित परीक्षा
 इन पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा अप्रैल से जून 2024 के बीच आयोजित की जाएगी.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अनारक्षित श्रेणी के लिए 600 रुपये का शुल्क रखा गया है. जबकि एससी/एसटी और अन्य श्रेणियों के लिए शुल्क 400 रुपये तय किया गया है.