logo-image

Punjab: CM भगवंत मान ने PSPCL के 1320 सहायक लाइनमैन को सौंपा नियुक्ति पत्र, कही ये बड़ी बात

Bhagwant Mann Government : सीएम भगवंत मान ने शनिवार को पंजाब राज्य पावर निगम लिमटेड (पीएसपीसीएल) के 1320 सहायक लाइनमैनों को नियुक्ति पत्र सौंपा है.

Updated on: 01 Apr 2023, 07:33 PM

चंडीगढ़:

Bhagwant Mann Government : सीएम भगवंत मान ने शनिवार को पंजाब राज्य पावर निगम लिमटेड (पीएसपीसीएल) के 1320 सहायक लाइनमैनों को नियुक्ति पत्र सौंपा है. इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अपने कार्यकाल के पहले साल में 28362 युवाओं को सरकारी नौकरी देकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है. सीएम मान ने टैगोर भवन में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के दौरान बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को रूबरू होते हुए कहा कि नौकरी के लिए नियुक्त नौजवानों के लिए अहम जिम्मेदारी लेकर आती है, क्योंकि उन्हें समाज की सेवा मिशनरी भावना के साथ करनी होती है. 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आगे कहा कि सभी युवाओं का सलेक्शन पारदर्शिता और मेरिट के आधार पर किया गया है और उनकी मेहनत का नतीजा यह नौकरी है. उन्होंने उम्मीद जताई कि सलेक्ट उम्मीदवार अपनी ड्यूटी ईमानदारी और समर्पण भावना के साथ निभाएंगे. उन्होंने कहा कि आम व्यक्ति सिर्फ अपनी कड़ी मेहनत से ही अपने सपनों को पूरा कर सकता है. उनकी आखिरी मंजिल सिर्फ यह नौकरी नहीं है, क्योंकि उनको जीवन में अभी बहुत सारे पड़ाव पार करने हैं. 

सीएम भगवंत मान ने कहा कि युवाओं को नेगेटिव सोच रखने वालों की संगत से दूर रहना चाहिए, क्योंकि ऐसे लोग राज्य की तरक्की में रुकावट बनते हैं. पंजाब की जनता ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनाकर प्रदेश की राजनीति में नया बदलाव लाया है. उन्होंने कहा कि सत्ता में होते हुए जो लोग महलों में से बाहर नहीं निकले थे, उन लोगों को राज्य के राजनैतिक नक्शे से बाहर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : Weather Update : दिल्ली एनसीआर में फिर आंधी-तूफान के साथ बारिश

उन्होंने आगे कहा कि किसी भी प्रदेश के विकास के लिए बिजली महत्वपूर्ण होती है, इसलिए सही मायनों में पंजाब की रीढ़ की हड्डी पीएसपीसीएल है. सीएम ने कहा कि खेती प्रधान प्रदेश होने की वजह से किसी भी सरकार के लिए बिजली सप्लाई को पूरा करना बड़ी चुनौती है. संतोष की बात यह है कि अब राज्य में लंबे कट लगने के दिन खत्म हो गए हैं, क्योंकि राज्य अतिरिक्त बिजली बनने की ओर अग्रसर है.