logo-image

PM Modi Rozgar Mela: प्रधानमंत्री ने 71 हजार युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र, जानें क्या कहा

PM Modi Rozgar Mela: प्रधानमंत्री ने 71 हजार युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र, जानें क्या कहा

Updated on: 13 Apr 2023, 11:41 AM

highlights

  • रोजगार मेले में 71000 युवाओं को सौंपे गए नियुक्ति पत्र
  •  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को सौंपे सरकार नौकरी के अपॉइंटमेंट लेटर
  • पीएम ने कहा- राष्ट्र के विकास में युवा बनेंगे बड़े भागीदार

New Delhi:

PM Modi Rozgar Mela: रोजगार सृजन को लेकर लगातार मोदी सरकार की ओर से कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय-समय पर हजारों की तादाद में युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंप कर उन्हें रोजगार दे रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार 13 अप्रैल को भी पीएम मोदी ने 71000 नियुक्त पत्र रोजगार मेले के तहत युवाओं को सौंपे. इस मौके पर पीएम मोदी ने देश के भविष्य कहने जाने वाले युवाओं को संबोधित भी किया. उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है. इसके लिए युवाओं की भागीदारी को भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है. 

स्टार्टअप से बढ़े नौकरियों के मौके
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले को संबोधित करते हुए कहा कि, स्टार्टअप के चलते देश में तेजी से नौकरियों के अवसर बढ़े हैं. युवाओं को ना सिर्फ अपनी पसंद का काम मिल रहा है बल्कि वे मनचाहा विकास भी कर पा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - Rozgar Mela: 13 अप्रैल को इन 71,000 युवाओं को मिलेगा तोहफा, PM मोदी सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

कार्यक्रम की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि, देश में 70 हजार से ज्यादा युवाओं का आज केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में काम करने का मौका मिल रहा है. इससे पहले मध्य प्रदेश में भी 22000 से ज्यादा शिक्षकों की नियुक्तियां की गई हैं. एनडीए की सरकार में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. 

युवाओं के सशक्त और राष्ट्र के विकास में बनाएगा भागीदार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले की उपयोगिता बताते हुए कहा कि, इससे ना सिर्फ युवाों को सशक्त बनने में मदद मिलेगी बल्कि वे राष्ट्र के विकास में भागीदार भी बनेंगे. रोजगार मेला रोजगार के सृजन में एक कैटेलिस्ट के तौर पर काम करेगा.