logo-image

पटना हाईकोर्ट ने कई पदों पर निकालीं रिक्तियां, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई 

पटना हाईकोर्ट भर्ती के जरिए चयनित उम्मीदवारों को स्टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाएगी.

Updated on: 03 Mar 2022, 10:10 AM

highlights

  • भर्ती में रिक्त पदों की संख्या 159 तय की गई है
  • मार्च के दूसरे हफ्ते तक इस भर्ती को लेकर विस्तृत अधिसूचना जारी की जा सकती है
  • नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा

नई दिल्ली:

Patna High Court Recruitment: सरकारी नौकरी की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. पटना हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के खाली पदों पर भर्तियां निकाली हैं. हाईकोर्ट ने इस भर्ती को लेकर एक अधिसूचना भी जारी की है. जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वह पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. पटना हाईकोर्ट भर्ती के जरिए चयनित उम्मीदवारों को स्टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाएगी. इस भर्ती में रिक्त पदों की संख्या 159 तय की गई है. ऐसा अनुमान है कि मार्च के दूसरे हफ्ते तक इस भर्ती को लेकर विस्तृत अधिसूचना जारी की जा सकती है. इसके जारी होते ही इच्छुक उम्मीदवार भर्ती को लेकर अपना आवेदन कर सकेंगे. उम्मीदवार को किसी भी नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा.  

भर्ती से जुड़ीं अहम जानकारी

स्टेनोग्राफर के लिए पदों की संख्या - 129
कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के पद- 30
आवेदन प्रक्रिया आरंभ होने की तिथि- अभी सामने नहीं आई 
आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने की तारीख- जारी होनी है.
परीक्षा की तारीख- अभी जारी नहीं.

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

पटना हाईकोर्ट भर्ती से स्टेनोग्राफर के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास 12वीं और कंप्यूटर ऑपरेटर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही आवेदकों की आयु-सीमा न्यूनतम 18 वर्ष से अधिकतम 37 वर्ष होनी चाहिए.