logo-image

OSSSC Group C: भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, इस​ तरह करे  करें डाउनलोड 

OSSSC Group C Admit Card: ओएसएसएससी ग्रुप सी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 30 जनवरी, 2022 को होगा। परीक्षा कुल 180 अंकों की होनी है,

Updated on: 19 Jan 2022, 11:18 AM

highlights

  • परीक्षा एक ही पाली में सुबह 11 बजे  से लेकर दोपहर 2 बजे तक होनी है
  • अपने साथ वैद्य पहचान पत्र और पासपोर्ट साइज फोटो भी लाना होगा
  • ओएसएसएससी ग्रुप सी भर्ती को लेकर कुल 180 अंकों की लिखित परीक्षा होगी
     

नई दिल्ली:

ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएसएससी) ने ग्रुप सी भर्ती 2021 की परीक्षा को लेकर प्रवेश पत्र को जारी किए गए हैं. यह अब आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए अपना आवेदन दिया था, वह ओएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाकर अपना प्रवेश पत्र हासिल कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें अपनी आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा.  ओएसएसएससी ग्रुप सी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 30 जनवरी, 2022 को किया जाना है. परीक्षा एक ही पाली में सुबह 11 बजे  से लेकर दोपहर 2 बजे तक होनी है.

आयोग की ओर से जारी किए गए प्रवेशपत्र पर उम्मीदवारों का नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र, समय और परीक्षा से जुड़े निशानिर्देश दिए गए हैं. परीक्षा के दौरान इनका पालन करना नहीं भूलें. उम्मीदवार इस बात का जरूर ध्यान रखें कि प्रवेश पत्र एक अहम दस्तावेज है, बिना इसके परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिल सकेगा. उम्मीदवार को अपने साथ वैद्य पहचान पत्र और पासपोर्ट साइज फोटो भी लाना होगा. 

परीक्षा का पैटर्न

ओएसएसएससी ग्रुप सी भर्ती को लेकर कुल 180 अंकों की लिखित परीक्षा होगी. परीक्षा में दसवीं स्तर के बहुवैकल्पिक प्रश्न पूछे जाने वाले हैं. इसमें नकारात्मक अंक भी होंगे. हर गलत उत्तर पर 0.5 अंक काटे जाएंगे.  एससी, एसटी, दिव्यांग, पूर्व सैनिक और खिलाड़ियों के लिए न्यूनतम 30 फीसदी अंक लाना जरूरी है. अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को 35 फीसदी अंक लाने होंगे. लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को शरीरिक परीक्षा देने के लिए बुलाया जाएगा.  

प्रवेश पत्र को कैसे डाउनलोड करें?

उम्मीदवार इन निर्देशों के जरिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. 

1. सबसे पहले उम्मीदवार को ओएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाना होगा.

2. अब होम पेज पर दिखाई दे रहे लॉगिन के बटन पर क्लिक करें.

3. इसके बाद आप का सामना एक नए पेज से होगा.

4. यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे अपना नाम, पंजीयन संख्या, मोबाइल नंबर, ईमेल, पासवर्ड को फॉर्म में और कैप्चा को दर्ज करें.

5. अब सबमिट के बटन पर जाएं. 

6. अब आपके सामने की स्क्रीन पर आपका प्रवेस पत्र प्रदर्शित हो जाएगा.

7. इसे जांच कर डाउनलोड कर लें और आगे की उपयोगिता के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें.