logo-image

भारतीय डाक विभाग में नौकरी पाने के अवसर, इतने पदों पर मांगे आवेदन

भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है. भारतीय डाक विभाग ने दक्ष कारीगरों के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं.

Updated on: 30 Dec 2022, 02:11 PM

नई दिल्ली:

भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है. भारतीय डाक विभाग ने दक्ष कारीगरों के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करने योग्य हैं, वे भारतीय डाक विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर उम्मीदवार नौ जनवरी तक या उससे पहले भी आवेदन कर सकते हैं.  इसके साथ उम्मीदवार सीधे लिंक indiapost.gov.in/vas/Pages के जरिए भी इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही लिंक India Post Office भर्ती 2023 नोटिफिकेशन PDF पर ​क्लिक करके भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को जांच सकते हैं.  इस भर्ती (India Post Office Recruitment 2023) के तहत मैकेनिक, एमवी इलेक्ट्रीशियन, कॉपर और टिनस्मिथ और अपहोल्स्टर समेह कई ट्रेड में कुल सात पदों को को भरा जाएगा.

अहम तिथि

आवेदन के लिए अंतिम तिथि - 09 जनवरी 2023 

रिक्तियों का विवरण 

एमवी मैकेनिक के 4 पद पर भर्तियां मांगी हैं. 
एमवी इलेक्ट्रीशियन (स्किल्ड) में 1 पद पर भर्ती होगी.
कॉपर एंड टिनस्मिथ में 1 पद पर भर्ती होगी. 
अपहोल्स्टर ट्रेड में एक पद खाली है

योग्यता मानदंड

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से उम्मीदवारों को कक्षा आठवीं पास होना अनिवार्य है. इसके साथ सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी तकनीकी संस्थान से ट्रेड से संबंधित सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. इसके साथ वैध ड्राइविंग लाइसेंस (एचएमवी) की आवश्यकता है.