logo-image

7वीं पास के लिए सरकारी नौकरी करने का मौका, 1226 पदों के लिए निकली वैकेंसी

sarkari naukri 2023: देश के युवाओं में सरकारी नौकरी को लेकर क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. जिसके लिए कड़ी मेहनत करते है छात्र. लेकिन कई बार कुछ परेशानियों की वजह से वो 10वीं के बाद पढ़ाई पुरा नहीं कर पाते लेकिन अगर सरकारी नौकरी मिल जाए तो बहुत बढ़िया हो ज

Updated on: 19 Jan 2023, 09:48 AM

highlights

तेलंगाना हाईकोर्ट में निकली वैकेंसी

1226 पदों के लिए है

10वीं पास होना जरूरी

नई दिल्ली:

sarkari naukri 2023: देश के युवाओं में सरकारी नौकरी को लेकर क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. जिसके लिए कड़ी मेहनत करते है छात्र. लेकिन कई बार कुछ परेशानियों की वजह से वो 10वीं के बाद पढ़ाई पुरा नहीं कर पाते लेकिन अगर सरकारी नौकरी मिल जाए तो बहुत बढ़िया हो जाए. तो खबर आपके लिए है. दरअसल तेलंगाना हाईकोर्ट में 7वीं पास बेरोजगारों के लिए ऑफिस असिस्टेंट के पद के लिए वैकेंसी आई है. जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस पद के लिए उत्सुक है वो तेलांगाना हाईकोर्ट की अधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकता है. 

यह भी पढ़े- Crime: बच्चे इंटरनेट के जरिए बन रहे अजनबियों का शिकार, स्टडी में खुलासा

तेलंगाना हाईकोर्ट के अधिकारिक वेबसाइट tshc.gov.in पर जा कर आवेदन कर सकता है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. यह रजिस्ट्रेशन 11 जनवरी से शुरू हो चुका है वही आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 जनवरी है. जारी किये गये नोटिफिकेशन के मुताबिक 1226 खाली पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जायेगी. इसके लिए आवेदक को 7वीं से 10वीं पास होना जरूरी है. नोटिफिकेशन में बताया गया है कि 10वीं पास से अधिक पढ़े उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन नहीं कर सकते है. इस पद के लिए आवेदक की उम्र 18 साल से 34 साल के बीच होनी चाहिए. वही इसके लिए तेलगु भाषा का जानना अनिवार्य है.

जरूरी तारीख 

आवेदन करने के शुरूआत 11 जनवरी 2023 से शुरू हो चुका है. इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2023 है. वही जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एडमिट कार्ड अगले महीने फरवरी में 15 तारीख के बाद जारी होगा. कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा की तारीख अभी जारी नहीं हुआ है लेकिन यह मार्च 2023 में होगा. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक oc या general और obc केटेगरी के लिए आवेदन करने का शुल्क मात्र 600 रुपये देना होगा वही अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये शुल्क देना होगा.