logo-image

ONGC ने 900 से ज्यादा पदों के लिए मांगे आवेदन, इस तरह करें अप्लाई

ONGC Recruitment 2022: सार्वजनिक क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ओएनजीसी की भर्ती के तहत विभिन्न गैर-कार्यकारी रिक्तियों के लिए भर्ती अभियान चलाया है.

Updated on: 08 May 2022, 07:59 PM

highlights

  • आवेदन प्रक्रिया शनिवार यानी सात मई से आरंभ हो चुकी है
  • 28 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे
     

नई दिल्ली:

ONGC Recruitment 2022: सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस खोज एवं उत्पादक कंपनी ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है. ओएनजीसी ने 900 से अधिक गैर-कार्यकारी रिक्तियों को लेकर भर्ती के लिए आवेदन जारी किए हैं. ऑयल  एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड की भर्ती को लेकर आवेदन प्रक्रिया शनिवार यानी सात मई से आरंभ हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 मई, 2022 है. योग्य उम्मीदवार ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com के जरिए 28 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.   

ओएनजीसी भर्ती गैर- कार्यकारी रिक्तियों का विवरण

ओएनजीसी की भर्ती के तहत विभिन्न गैर-कार्यकारी पदों को लेकर 922 रिक्तियों को भरने को लेकर भर्ती अभियान चलाया जा रहा है. ओएनजीसी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य/ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये रखा गया है. वहीं अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति वर्ग और पीडब्ल्यूबीडी / भूतपूर्व सैनिक वर्ग के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट प्राप्त होगी. 
 
ओएनजीसी भर्ती 2022 की भर्ती प्रक्रिया:

सबसे पहले उम्मीदवारों को ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.ongcindia.com पर जाना होगा. 

इसके बाद होम पेज पर करिअर टैब पर जाना होगा. यहां पर लिंक पर क्लिक करें और आवेदन पत्र भरें.

इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान किया जाए और फॉर्म जमा करें.

भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें.
 
ओएनजीसी भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया


ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) की भर्ती के तहत विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) के माध्यम से किया जाएगा, जिसके बाद पीएसटी/ पीईटी/ कौशल परीक्षा आयोजित की जाएगी. वहीं, आवश्यकतानुसार, टाइपिंग परीक्षा भी आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार आवेदन के लिए विस्तृत पात्रता और चयन संबंधी नियम शर्तें, ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com पर देख सकते हैं.