logo-image

NPCIL ने अपरेंटिस के पदों पर मांगे आवेदन, बस इस सर्टिफिकेट के आधार पर सिलेक्शन

NPCIL Recruitment 2023: न्यूक्लियर पॉवर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCIL) ने तारापुर, महाराष्ट्र को लेकर कई पदों पर आवेदन मांगे गए हैं.

Updated on: 12 Jan 2023, 02:35 PM

नई दिल्ली:

NPCIL Recruitment 2023: न्यूक्लियर पॉवर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCIL) ने तारापुर, महाराष्ट्र को लेकर कई पदों पर आवेदन मांगे गए हैं.   यह पद ट्रेड अपरेंटिस के हैं. कुल 295 ट्रेड अपरेंटिस के पदों के लिए  अधिसूचना जारी की गई है. इस भर्ती के तहत फिटर, टर्नर, इलेक्ट्रीशियन,  इले​क्ट्रॉनिक्स, मैकेनिक, रेफ्रिजेरशन और एसी मैकेनिक आदि के पदों पर भ​र्तियां होंगी. योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे NPCIL की आधिकारिक वेबसाइट npcil.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों को लेकर उम्मीदवार को 25 जनवरी 2023 तक अप्लाई करना होगा. 

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार इस लिंक https://www.npcilcareers.co.in पर क्लिक कर सकते हैं. अधिसूचना जांचने के लिए लिंक NPCIL Recruitment 2023 Notification PDF पर जा सकते हैं. कुल 295 पदों पर अप्लाई करना होगा. इस अधिसूचना के जरिए आयु मानदंड, शारीरिक मानक, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी मिल सकती है. 

NPCIL तिथियां

आवेदन शुरू करने की तारीख- 11 जनवरी
आवेदन जमा करने की लास्ट डेट: 25 जनवरी

क्या है आयुसीमा

उम्मीदवार की आयुसीमा 25 जनवरी 2023 को 14 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु 24 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. 

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का सिलेक्शन आईआईटी के सभी सेमेस्टर में पाए गए अंकों के आधार पर किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: UPSSSC PET Result 2022 : पीईटी 2021 के स्कोर कार्ड की वैधता खत्म, जानें 2022 में क्या रहेगा कटऑफ! 

उत्तर पश्चिम रेलवे के तहत अपरेंटिस पदों पर भर्तियां निकाली हैं

इस तरह भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने उत्तर पश्चिम रेलवे के तहत अपरेंटिस पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक उम्मीदवार RRC Jaipur की अधिकारिक वेबसाइट rrcjaipur.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों को लेकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 10 जनवरी, 2023 से शुरू हो चुकी है. यह प्रक्रिया दस फरवरी को खत्म होगी. इस भर्ती की मदद से 2026 पदों को भरने का प्रयास होगा। अधिसूचना में आप इसके लिए योग्यता, चयन प्रक्रिया को जांच सकते हैं।