News Nation Logo

अब एडेड स्कूलों में लिपिकों की होगी भर्ती, 24 सितंबर से आवेदन करने की शुरूआत 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 23 Sep 2022, 03:41:22 PM
state Government Jobs In UP

state Government Jobs In UP (Photo Credit: social media)

लखनऊ:  

यूपी सरकार ने वित्तीय सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में लिपिकों की भर्ती में प्रबंधन की मनमानी को लेकर लगाम कसी है. प्रदेश सरकार ने लिपिक भर्ती को अपने दायरे पर ले लिया है.  प्रदेश में एडेड माध्यमिक स्कूल में लिपिकों की भर्ती की प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू की जाएगी. यह प्रक्रिया 16 जनवरी 2023 तक होगी. भर्ती के नियमों का शासनादेश 25 नवंबर 2021 को जारी हुआ. चार जुलाई को शासन ने चयन की समय सारिणी का ऐलान किया था. योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश में पहली बार एडेड माध्यमिक स्कूलों में लिपिकों की नियुक्ति प्रक्रिया को अपने हाथ में ले लिया है. पहली बार सरकार की प्रक्रिया से लिपिकों की भर्ती की जा रही है.

इसका लाभ 4512 एडेड स्कूलों को मिलेगा. अभी तक इन स्कूलों के प्रबंधक भर्ती को लेकर रिक्त पद की जानकारी नहीं दे रहे थे. इसके बाद सरकार ने भर्ती प्रक्रिया को अपने हाथ में ले ली है. 

आफ लाइन मोड में होगी भर्ती

यह भर्तियां आफ लाइन मोड में होगी.  पहले इसको आनलाइन कराने की तैयारी थी. सरकार ने इसे अपने स्तर पर रिक्त पदों का ब्योरा एकत्र किया है. भर्ती की शुरूआत कर दी गई है. 

जुगाड़ से लिपिक भर्ती प्रक्रिया बंद

सरकार एडेड माध्यमिक कालेजों में सिफारिश से लिपिक बनने की रास्ते को बंद कर दिया है. अब अभ्यर्थियों को चरणबद्ध तरह से परीक्षा से गुजरना होगा. माध्यमिक शिक्षा विभाग के अनुसार करीब 1700 खाली पद घोषित किए गए हैं. वहीं विद्यालयों में खाली पद करीब तीन हजार हैं. 

First Published : 23 Sep 2022, 03:41:22 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.