logo-image
लोकसभा चुनाव

यहां निकली 450 पदों पर भर्ती, स्नातक अभ्यर्थी इस दिन से कर सकते हैं आवेदन

NIACL AO Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं,

Updated on: 26 Jul 2023, 04:12 PM

New Delhi:

NIACL AO Recruitment 2023: अगर आने आपने किसी भी विषय में स्नातक किया है और सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने एओ (AO) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 अगस्त 2023 से शुरु होगी. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे विभाग की वेबसाइट पर जाकर ही अपना आवेदन करें. ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से किए गए आवेदनों को निरस्त कर दिया जाएगा. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 450 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. भर्ती से संबंधी अन्य जानकारियां नीचे दी गई है.

ये भी पढ़ें: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी करने का शानदार मौका, ये है शैक्षिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक किया हो.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: भारतीय वायुसेना में शामिल होने का शानदार मौका, 3500 पदों पर निकली भर्ती

कितनी मिलेगी सैलरी
इन पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को 7वें वेतनमान के हिसाब से 80,000 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा. 

कैसे  होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स, मेंस परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

एग्जाम पैटर्न
प्रीलिम्स परीक्षा में कुल 100 अंक होंगे. जिनका जवाब देने के लिए 60 मिनट का समय मिलेगा. प्रश्न पत्र में हिंदी, अंग्रेजी, रीजनिंग और क्वॉन्टैटिव एप्टीट्यूड से संबंधी प्रश्न पूछे जाएंगे. वहीं मेंस एग्जाम 150 मिनट का होगा. जिसमें 200 प्रश्न आएंगे. प्रश्न पत्र कुल 200 अंक का होगा.

ये भी पढ़ें: Govt Jobs: 10वीं पास के लिए यहां निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

कैसे करें आवेदन
इन भर्ती के आवेदन करने के लिए सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.newindia.co.in/portal पर जाएं. जहां आवेदन लिंक पर क्लिक करें. फिर पर्सनल डिटेल्स दर्ज कर सबमिट करें. उसके बाद मांगे गए सभी दस्तावेज और फोटो, सिग्नेचर अपलोड करें और आखिर में फॉर्म को जमा कर  दें. उसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर लें.