logo-image

असम में परीक्षा के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 4 घंटे के लिए निलंबित

विभिन्न सरकारी विभागों के लगभग 30,000 ग्रेड-3 और 4 पदों की भर्ती परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए असम के 25 जिलों में रविवार को मोबाइल इंटरनेट सेवाएं चार घंटे के लिए बंद कर दी गईं.

Updated on: 21 Aug 2022, 10:48 PM

नई दिल्ली:

विभिन्न सरकारी विभागों के लगभग 30,000 ग्रेड-3 और 4 पदों की भर्ती परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए असम के 25 जिलों में रविवार को मोबाइल इंटरनेट सेवाएं चार घंटे के लिए बंद कर दी गईं. अधिकारियों के अनुसार, इंटरनेट सेवाओं के निलंबन के अलावा सरकारी आदेशों के अनुसार, सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा भी परीक्षा केंद्रों और उसके आसपास लागू की गई थी. अधिकारियों ने कहा कि लगभग 30,000 ग्रेड-3 और 4 पदों के लिए 14.30 लाख से अधिक उम्मीदवारों के उपस्थित होने की उम्मीद है, जिसके लिए परीक्षाएं 21 अगस्त, 28 अगस्त और 11 सितंबर को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम (एसईबीए) द्वारा आयोजित की जा रही हैं.

जबकि ग्रेड- 4 पदों के लिए चयन परीक्षा रविवार को दो पालियों में आयोजित की गई थी। ग्रेड-3 पदों के लिए टेस्ट 28 अगस्त और 11 सितंबर को होंगे. वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि राज्य के स्वामित्व वाली बीएसएनएल के अलावा, निजी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं ने भी अपनी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दियाॉ.

सुरक्षा बलों के विशाल दल को तैनात करने के अलावा, अधिकारियों ने मोबाइल फोन (स्विच-ऑफ मोड में भी), इलेक्ट्रॉनिक उपकरण या प्रोग्राम योग्य डिवाइस या स्टोरेज मीडिया डिवाइस जैसे स्मार्ट वॉच, हेल्थ बैंड, इलेक्ट्रॉनिक पेन, स्कैनर, ब्लूटूथ डिवाइस, इयरफोन, माइक्रोफोन या कोई अन्य उपकरण जो या तो काम कर रहे हों या स्विच ऑफ मोड में हों, जिनका उपयोग उम्मीदवारों द्वारा संचार उपकरण, कैलकुलेटर, पेन ड्राइव आदि के रूप में किया जाता है, उन सभी को ले जाने पर रोक लगा दी थी.