logo-image

मुंबई मेट्रो: इंजीनियरिंग क्षेत्र में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ऐसे करें अप्लाई 

MMRCL Recruitment 2022: मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (MMRCL) की ओर से जारी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. MMRCL ने भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 15 अप्रैल, 2022 तक तय की है.

Updated on: 21 Mar 2022, 03:12 PM

नई दिल्ली:

MMRCL Recruitment 2022: इंजीनियरिंग के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है. मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (MMRCL) ने असिस्टेंट जनरल मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर, डिप्टी इंजीनियर सहित कई पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों  से आवेदन मांगे हैं. जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती में शामिल होने की चाहत है, वह अपना आवेदन MMRCL की आधिकारिक वेबसाइट mmrcl.com पर जाकर कर सकते हैं. इस दौरान अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ लें. हर पद को लेकर उसकी जरूरी योग्यता को जान लें ताकि आवेदन करते समय किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.  

भर्ती का विवरण

असिस्टेंट जनरल मैनेजर- 5
असिस्टेंट मैंनेजर- 2
डिप्टी मैनेजर- 2
जूनियर सुपरवाइजर- 1 
जूनियर इंजीनियर- 16
असिस्टेंट (IT)- 1

इस तारीख तक कर लें आवेदन

मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (MMRCL) की ओर से आवेदन की प्रक्रिया जारी हो चुकी है. MMRCL ने भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 15 अप्रैल, 2022 तक तय की है. इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना ऑनलाइन आवेदन कर लें. 

साक्षात्कार के माध्यम से होगा चयन

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को पहले शॉर्टलिस्टिंग किया जाएगा. इसके बाद उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा. इसके लिए संबंधित क्षेत्र में उनकी योग्यता और अनुभव को ध्यान में रखा जाएगा.  

ऐसा करना होगा आवेदन

उम्मीदवार आसान दिशा-निर्देशों का पालन कर अपना आवेदन कर सकते हैं: 
 
- सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट mmrcl.com पर जाना होगा. यहां पर होम पेज पर दिखाई दे रहे Careers के टैब पर क्लिक करना होगा. इसके बाद  Recruitment के पेज पर जाएं. 

- इसके बाद संबंधित भर्ती के लिंक पर जाकर Apply Online पर क्लिक करना होगा. 

- अब आवेदन पत्र को भरें और जरूरी जानकारियों को दर्ज करें. 

- आगे की जरूरत को लेकर आवेदन पत्र को डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट निकाल लें. 

- सरकारी विभाग में कार्य कर रहे आवेदकों को एक निर्धारित प्रारूप में आवेदन भरकर MMRCL जनरल मैनेजर के आधिकारिक पोस्टल एड्रेस पर भेजना होगा.